वीडियो:- भारत का एशिया कप 2023 को जितना हुआ मुश्किल, एक साथ चोटिल हुए टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी

क्रिकेट न्यूज:- भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. भारत को दूसरे फाइनलिस्ट का इंतजार है. जो 17 सितंबर को टीम इंडिया के साथ भिड़ेंगी.

लेकिन इससे पहले बड़ी खबर सामने आ रही है. इस निर्णायक मुकाबले से पहले टीम इंडिया 3 मैच विनर खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. जिसकी वजह से 8वीं बार (Asia Cup 2023) में चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो सकता है. आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं उन 3 प्लेयर्स के बारे में…

1. श्रेयस अय्यर
मीडिल ऑर्डर में टीम इंडिया रीढ कहे जाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है. नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्हें पीठ दर्द की शिकायत महसूस हुई थी. जिसके बाद उन्हें होटल में ही आराम करने के लिए कह दिया गया था. इंजरी की वजह से अय्यर पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. जिसकी वजह से टीम प्रबंधन ने आनन-फानन में केएल राहुल को टीम में शामिल किया. अय्यर की इंजरी पर अभी तक कोई अबडेट सामने नहीं आया हैं कि वह फाइनल में खेलेंगे या नहीं.

2. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंजरी के 9 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की. बुमराह ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में कमाल की वापसी की. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 ओवरों में 18 रन देकर इमाम उल हक का एक बड़ा विकेट  हासिल किया. श्रीलंका के खिलाफ खेल भी जसप्रीत बुमराह का जलवा देखने को मिला. लेकिन इस दौरान बुमराह गेंदबाजी कराते समय लड़खड़ा गए थे. जिसकी वजह से उनका पैर पुरी तरह से मुड़ गया था और उन्हें मैच के बीच में ही मैदान छोड़ना पड़ा. बुमराह ड्रेसिंग रुम में फिजियों से उपचार कराते हुए नजर आए. लेकिन उनकी इंजरी कितनी गंभीर है अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि उन्हें फाइनल में खिलाया जाता है नहीं?

3. हार्दिक पांड्या

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जा रहा है. क्योंकि वह चौथे तेज गेंदबाज की कमी पूरी कर रहे हैं. अभी खेले गए मुकाबले में पांड्या बल्ले और गेंद के साथ अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. मगर रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए बुरी खबर यह कि श्रीलंका के मुक़ाबले में उनके हाथ में चोट लग गई जिसके चलते हार्दिक ने मैच खत्म होने के बाद सूर्यकुमार यादव समेत अपने साथी खिलाड़ियो से हाथ भी नहीं मिलाया था. अगर हार्दिक की चोट गंभीर है तो उनका फाइनल में नहीं खेलना टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.