वीडियो:- एशिया कप 2023 से पहले आई बुरी खबर, टीम के कप्तान रह चुके खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, लिखा भावुक पोस्ट

क्रिकेट खबर:- इस साल 2023 में एशिया कप (Asia Cup 2023) और विश्व कप (World Cup 2023) जैसे बडे इवेंट खेले जाने हैं. एशिया कप की मेजबानी का जिम्मा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को मिला है. जिसकी शुरुआत 30 अगस्त से होगी. जबकि विश्व कप का आयोजन भारत में किया जाएगा. जिसका बिगुल 5 अक्टूबर से बजने जा रहा है. इन दोनों बड़े इवेंट से पहले प्लेयर्स के संन्यास का दौर जारी है।

 

एजेश सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी मोईल अली और स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास लेकर सबको चौका दिया था. वहीं अब इस खिलाड़ी ने 32 साल की उम्र में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा दिया. जबकि इस खिलाड़ी की टीम पहली बार एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलती हुई नजर आएंगी।

 

Asia Cup 2023 से पहले इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

 

नेपाल क्रिकेट टीम (Nepal Cricket Team) ने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. जो अपने आप में काबिले ए तारीफ है. यह टीम पहली बार एशिया कप में हिस्सा लेने जा रही है. लेकिन एशिया कप (Asia Cup 2023) से पहले इस टीम को बड़ा झटका लगा है. नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला (Gyanendra Malla) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. मल्ला ने अपने संन्यास की घोषणा ट्विटर पर करते हुए लिखा,

 

”भारी लेकिन बेहद आभारी दिल से, मुझे लगता है कि अब इंटरनेशनल क्रिकेट से अपनी छुट्टी की घोषणा करने का सही समय है. स्थानीय स्तर पर खेलने से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर खेलने तक, मैंने इस खेल के जरिए बहुत कुछ सीखा.”

 

कुछ ऐसा रहा करियर

नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला (Gyanendra Malla) ने साल 2014 में टी20 में हांगकांग के खिलाफ डेब्यू किया था. जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में नीदरलैंड के खिलाफ 2018 में डेब्यू किया था. इसके अलावा ज्ञानेंद्र मल्ला नेपाल U-19 टीम का नेतृत्व भी कर चुके हैं.

 

32 साल के ज्ञानेंद्र मल्ला (Gyanendra Malla) ने वनडे में 876 रन बनाए है. जिसमें 7 अर्धशतक शामिल है. जबकि टी20 में उन्होंने 120.29 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और 2अर्द्धशतक के साथ 883 रन बनाए. वहीं अगर उनकी कप्तानी पर नजर डाले तो मल्ला ने 10 वनडे मैचों में कप्तानी की जिनमें से उन्होंने छह जीते. टी-20 में टीम ने उनके नेतृत्व में 12 में से 9 मैच जीते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.