वीडियो: BCCI अध्यक्ष ने किया खुलासा, World Cup 2023 मे इन 8 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

क्रिकेट खबर:- अभी हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से शिकस्त देते हुए इस मुकाबले में जीत हासिल कर ली, और भारत के हाथों से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का यह टूर्नामेंट निकल गया।

 

इसके बाद भारतीय टीम अपने अगले मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तरफ बढ़ रही है, जिसमें उसे किसी भी कीमत में जीत हासिल करनी ही होगी, क्योंकि अगर भारत की यहां भी हार होती है, तो फिर बीसीसीआई द्वारा कुछ सख्त कदम उठाए जाएंगे। इसी बीच यह जानकारी सामने आ रही है, कि इस वर्ल्ड कप के लिए 8 खिलाड़ियों के नाम पर बीसीसीआई अपनी मुहर लगा चुकी है, जिसका खुलासा खुद बीसीसीआई अध्यक्ष द्वारा किया गया।

 

यह 8 खिलाड़ी लेंगे वर्ल्ड कप में भाग

भारत में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन किया जाएगा जिसको लेकर फैंस के मन में तरह-तरह के कई सवाल उठ रहे हैं। कहीं वह भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे में विचार कर रहे हैं, तो कहीं उनका ध्यान टीम इंडिया के स्क्वॉड पर जाता है, कहीं वह सोचते हैं कि वर्ल्ड कप के मैच कहां होंगे, तो आइए आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको इस बारे में बताते हैं, बीसीसीआई की तरफ से इस बात को लेकर अपडेट सामने आई है, जिसका खुलासा करते हुए पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया। सौरभ गांगुली ने खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया है जो इस वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया में भाग ले सकते हैं।

 

सौरव गांगुली ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि,

 

”रोहित को बिना किसी डर के कप्तानी करनी चाहिए। 6 महीने में विश्व कप है। मैंने राहुल द्रविड़ के साथ खेला है और उनका बहुत आदर करता हूँ। वो टीम को आगे ले जा सकते हैं।”

 

उन्होंने आगे बताया कि,

 

”जिस टीम के पास रोहित शर्मा हैं, उन्हें डरने की क्या जरूरत ? ये टीम विश्व कप जीत सकती है। भारत के पास रोहित जैसा कप्तान है, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और भी कई खिलाड़ी हैं जो टीम को वर्ल्ड चैंपियन बना सकते हैं।”

 

सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं, और इससे पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ बने थे् जिन खिलाड़ियों का नाम सौरव गांगुली ने इस दौराने बताया उनका वर्ल्ड कप खेलने लगभग निश्चित है।

 

इन कारणों के चलते रोहित बने टीम इंडिया के कप्तान

गौरतलब है कि सौरव गांगुली ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आखिर किन कारणों के चलते रोहित शर्मा के हाथों में कप्तानी की बागडोर थमाई गई। सौरव गांगुली के अनुसार उस समय रोहित शर्मा एक बेहतरीन विकल्प के रूप में मौजूद थे, जिन्होंने आईपीएल में 5 ट्रॉफी जीतने के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्तर पर भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था इसके साथ-साथ रोहित शर्मा (हिटमैन) भारत को एशिया कप का खिताब भी जिता चुके हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.