वीडियो: 5 फुट की छलांग, शेर जैसी दहाड़, नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज का शिकार कर इमोशनल हुए उमेश यादव, जश्न से जीते करोड़ों दिल

क्रिकेट खबर:- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने लंदन में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान कमाल का प्रदर्शन दिखाया। कातिलाना गेंदबाजी कर उन्होंने कई खूंखार खिलाड़ियों का शिकार किया। इसी बीच 10 जून को हुई भिड़ंत में उन्होंने मार्नस लाबुशेन को पवेलियन के लिए रवाना किया। चेतेश्वर पुजारा के हाथों आउट करवा उमेश यादेव (Umesh Yadav) ने मार्नस लाबुशेन का विकेट लिया। अपनी पारी में वह 25 रन बन नहीं बना सके।

Umesh Yadav ने मार्नस लाबुशेन को किया आउट

लंदन के ओवल ग्राउंड पर 10 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के चौथे दिन का खेल खेला गया। जहां दिन की शुरुआत में ही भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने ऑस्ट्रेलिया तगड़ा झटका दिया। दरअसल, हुआ ये कि कंगारू टीम की दूसरी पारी का 46वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए उमेश यादव (Umesh Yadav) आए। चौथी गेंद पर उनका सामना मार्नस लाबुशेन से हुआ।

उमेश यादव (Umesh Yadav) द्वारा डाली गई ऑफ स्टंप की आउटस्विंग गेंद पर बल्लेबाज ने डिफ़ेंड करने का मन बनाया। लेकिन बॉल आउट स्विंग होने के बाद टप्पा खाकर बल्ले के किनारे पर लगी और सीधा स्लिप की ओर चली गई। ऐसे में वहां फील्डिंग कर रहे चेतेश्वर पुजारा ने बिना कोई गलती करते हुए कैच लपक लिया। इसी के साथ मार्नस लाबुशेन की पारी का अंत हुआ। उन्होंने 126 गेंदों पर 41 रन बनाए।

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारतीय टीम 296 रन ही बना सकी। इसके बाद कंगारू टीम की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 124 रन पर ही टीम ने अपनी पांच विकेट गंवा दी।

 

Umesh Yadav ने दिलाई भारत को बड़ी सफलता

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

Leave a Reply

Your email address will not be published.