वीडियो: जसप्रीत बुमराह की जगह खाने आ रहा है उमरान मलिक का दोस्त, 150 KMPH की रफ्तार से करता है गेंदबाजी

क्रिकेट खबर:- भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। चोट के बाद उनकी टीम में वापसी कब होगी अब तक इस बात का स्पष्ट रूप से पता नहीं चल सका है। जस्सी ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम में अलग जगह बनाई है।

लेकिन उनके इतने समय से टीम से बाहर रहने की वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट युवाओं का रुख अपनाने लगे हैं। इसी बीच अब भारत को उनकी जगह लेने वाला जम्मू-कश्मीर का एक खिलाड़ी मिल गया है। ये तेज गेंदबाज उनकी जगह लेने का प्रबल दावेदार भी माने जा रहा है। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में…..

Jasprit Bumrah की जगह ले सकता है जम्मू-कश्मीर का खिलाड़ी

दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के कारण कई अहम मुकाबले और टूर्नामेंट्स नहीं खेल पा रहे हैं। वह पिछले साल खेला गया एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप का भी जस्सी हिस्सा नहीं बन सके थे। जिसकी वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट युवाओं को ज्यादा मौका दे रही है। जहां जम्मू कश्मीर के तेजतर्रार गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी हद तक बुमराह की कमी को पूरा किया है वहीं अब टीम इंडिया को जम्मू कश्मीर से ही एक और घातक गेंदबाज मिल गया है। इस गेंदबाज को अनुभवी पेसर का रिप्लेसमेंट माना जा रहा है। इस तेज गेंदबाज का नाम है वसीम बशीर, जोकि अपनी रफ़्तारभरी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

ये भारतीय खिलाड़ी हो सकता है Jasprit Bumrah की रिप्लेसमेंट

जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले 22 वर्षीय वसीम बशीर अंडर-25 का हिस्सा हैं। कुछ दिन पूर्व बशीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था, इस वीडियो में वह धुआंधार बॉलिंग करते हुए दिखाई दे रहे थे। उनकी वायरल हो रही वीडियो में साफ नजर आ रहा था कि उनका सबसे बड़ा हथियार उनका बाउंसर है, जिससे समझ पाना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल है।

अपनी इस गेंदबाजी के दम पर ही वह भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। बता दें कि बशीर का मेंटर और कोई नहीं बल्कि विश्वकप विजेता इरफान पठान हैं। इरफान उनकी गेंदबाजी में बहुत मदद भी कर रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि बशीर जल्द ही आईपीएल खेल भारतीय टीम में एंट्री कर सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.