रिजर्व डे भी चढ़ सकता है बारिश की भेंट, IPL Final नहीं खेला गया तो इस टीम को ट्रॉफी का विजेता घोषित करेगी BCCI

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होने वाला IPL 2023 का फाइनल मुकाबला बारिश की चपेट में आ गया है. पूरी संभावना है कि 28 मई को एक भी गेंद नहीं फेंकी जाएगी और मैच को निरस्त किया जाएगा. मैच का नहीं होना क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वे एक बेहद रोमांचक और जोरदार मुकाबले की उम्मीद में थे. हालांकि बीसीसीआई ने फैंस के लिए एक खुशखबरी जरुर रखी है. आईए जानते हैं वो क्या है…

फाइनल के लिए है रिजर्व डे

बीसीसीआई को ये अनुमान था कि 28 मई को होने वाला फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है इसलिए फाइनल के लिए 29 मई को रिजर्व डे रखा गया है. अगर 28 मई को मैच संभव नहीं हुआ तो फिर 29 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा. लेकिन आशंका है कि 29 मई को भी अहमदाबाद में तेज बारिश हो सकती है और ऐसा होता है तो फिर फाइनल को रद्द करने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं होगा. ऐसे में सवाल है कि विजेता कौन होगा?

ये टीम होगी विजेता

29 मई को मैच बारिश की वजह से धुला तो फिर इसे रद्द कर दिया जाएगा और बीसीसीआई इस सीजन के विजेता की घोषणा कर देगी. जानकारी के मुताबिक बारिश की वजह से फाइनल मुकाबला रद्द होने की स्थिति में बीसीसीआई चेन्नई और गुजरात को संयुक्त रुप से  IPL 2023 का  विजेता घोषित कर देगी.

ऐसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

IPL 2023 में गुजरात ने दमदार तो चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन किया है. लीग मुकाबलों में 14 में से 10 मैच जीत कर गुजरात 20 अंक के साथ पहले स्थान पर थी तो चेन्नई सुपर किंग्स प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रही थी. चेन्नई ने 14 मैचों में 8 जीत और 1 ड्रॉ के साथ 17 अंक लेकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. सीजन में दोनों टीमें अबतक दो बार एकदूसरे से भिड़ी हैं. सीजन के पहले मुकाबले में गुजरात जीती थी जबकि पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई ने जीत हासिल की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.