ICC ने किया वर्ल्ड टेस्ट फाइनल की प्राइज मनी का ऐलान, अगर टीम इंडिया जीती तो मिलेंगे इतने करोड़

टीम इंडिया ने टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करना के बाद WTC 2021-23 में अपनी जगह को सुनश्चित किया है. जहां उसका मुकाबला आने वाले 7 से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला है. मुकाबला लंदन को ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इसी बीच आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्ज़ा जमाने वाली टीम को लेकर इनामी राशी का ऐलान किया है. इसके अलावा आईसीसी ने उपविजेता टीम को मिलने वाली राशी का भी ऐलान किया है. बता दें कि आसीसी ने साल 2019-21 में मिलने वाली इनामी राशी में कई भी बदलाव नहीं किए हैं.

जीतने वाली टीम हो जाएगी मालामाल

आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर WTC फाइनल के बाद बटने वाली इनामी राशी का ऐलान किया है. WTC  फाइनल के बाद आईसीसी कुल 9 टीमों के बीच कुल 31 करोड़ रुपये बाटेगी. वहीं WTC फाइनल में बाज़ी मारने वाली टीम को 1.6 मिलयन यानि लगभग 13 करोड़ रुपये से भी अधिक राशी दी जाएगी. वहीं WTC फाइनल में उपविजेता टीम को आईसीसी की ओर से 8 लाख डॉलर यानि लगभग 6.50 करोड़ रुपये की इनामी राशी का भुगतान करेगी.

न्यूज़ीलैंड को मिले थे करोड़ो रुपये

गौरतलब है कि साल 2019-21 में न्यूज़ीलैंड की टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल मुकाबले में जगह बनाई थी. न्यूज़ीलैंड का सामना टीम इंडिया से था. फाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने टीम इंडिया को बुरी तरीके से हराया था और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर अपना कब्ज़ा जमाया था. आईसीसी ने भी न्यूज़ीलैंड को लगभग 13 करोड़ रुपये की इनामी राशी दी थी. वहीं आईसीसी इस बार भी होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियशिप के लिए भी साल 2019-21 जितना ही भुगतान करेगी.

अन्य टीमों को भी मिलेंगे करोड़ो रुपये

वहीं आईसीसी टेस्ट रैंकिग के अनुसार सभी देशों को करोड़ो रुपये बाटने वाली है. टेस्ट रैंकिग में साउथ अफ्रीक जो तीसरे स्थान पर है उसे 3 करोड़ 70 लाख का भुगतान किया जाएगा. नंबर 4 पर इंग्लैड को 2.89 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. पांचवे नंबर पर श्रीलंका को 1.67 करोड़ रुपये मिलेंगे. इसके अलावा न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टिंडीज़, और बंग्लादेश को 82 लाख रुपये मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.