वीडियो: Six पे Six, Six पे Six , अंतिम ओवर में लगातार लगाए 5 छक्के, हार चुका मैच जिताया, ये खिलाड़ी तो धोनी से भी निकला आगे, देखिए वीडियो

क्रिकेट न्यूज:- आईपीएल 2023 का 13वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. हार्दिक पांड्या की गैर मौजूगी में राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोलकर 204 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसमें साईं सुदर्शन 53 और विजय शंकर 63 रन की पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई।

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर इस मुकाबले में यादगार जीत दिलाई. इस मैच में केकेआर को मिली जीत के बाद के बाद भी सोशल मीडिया पर रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की जा रही है।

GT vs KKR: वेंकटेश अय्यर और रिंकू सिंह ने किया शक्ति प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) की आईपीएल के 16वें सीजन में धमाकेदार शुरूआत हुई है. लेकिन गुजरात ने इस मुकाबले में कोलकता 3 विकेट से हरा दिया है. केकेआर की इस जीत का पूरा श्रेयवेंकटेश अय्यर और रिंकू सिंह को जाता है. जिन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

हालांकि कप्तान नितिश राणा और वेंकटेश अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए जीत दिलाने की पूरी कोशिश की. लेकिन 83 रनों की पारी खेलकर अय्यर टीम की नैय्या पार लगाने में असफल रहे. लेकिन उनका बचा हुआ अधूका काम युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कर दिया. उन्होंने अंत में यश दयाल की 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के जड़कर केकेआर को यादगार जीत दिलाई।

रिंकू को काफी सालों तक याद रखा जाएगा

क्रिकेट में क्या कुछ नहीं हो सकता है. क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है आज यह फिर से सबित हो चुका है. रिंकू सिंह (Rinku Singh) की यह पारी सालों साल याद रखी जाएगी. राशिद ने एक तरफ़ जहां हैट्रिक लेकर मैच को कोलकाता से काफ़ी दूर लेकर चले गए थे, वहीं रिंकू ने अंतिम में ऐसा प्रहार किया जिसकी गूंज काफ़ी सालों तक याद रहेगी. उन्होंने इस मुकाबले में नाबाद रहते हुए 24 गेंदों में 63 रन बनाए. जिसमें 4 चौके और 5 छक्के देखने को मिले।

GT के बल्लेबाजों ने बाद, गेंदबाजी में राशिद किया शक्तिप्रदर्शन

गुजरात ने अपने होम ग्राउंड पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोलकर 204 रन बनाए. जिसमें रिद्धिमान साह 17 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. जिसकी बाद गिल ने 39 रनों का पारी खेलकर स्कोर बोर्ड को चलाते रहे।

वहीं युवा बल्लेबाज़ साईं सुदर्शन और विजय शंकर की जोड़ी तूफानी पारी खेलते हुए केकेआर के गेंदबजों के होश उड़ा दिए. वहीं जब एक समय केकेआर मैच में बनी हुई नजर आ रही थी, क्योंकि केकेआर को 40 गेंदो में मैच जीतने के लिए 70 रन चाहिए थे और सेट बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे. इस लक्ष्य को आराम से चेज किया जा सकता है था लेकिन राशिद खान ने हैट्रिक लेकर GT को दोबारा मैच में बापसी करा दी. करामाती खान 4 ओवरों 37 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

अगर केकेआर की गेंदबाजी की बात करें तो सुनील नारायणे एक मात्र ऐसे गेंजबाज रहे जिन्होंने 4 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि सुश्रष शर्मा 1 विकेट लेने में सफल रहे. वहीं लॉकि फॉर्गु्शन और शार्दुल ठाकुर ने 40-40 रन लुटाए।

फैंस ने अय्यर, रिंकू और राशिद की जमकर तारीफ

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.