वीडियो: “नो, नो बॉल – नो वाइड” खिलाड़ियों ने मानी कप्तान धोनी की बात, मैच जीतने के बाद धोनी ने खुद को नही बल्कि इस खिलाड़ी को दिया श्रेय..

क्रिकेट न्यूज:- आईपीएल 2023 (IPL 2023) में 8 अप्रैल को एक बड़ा ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार तरीके से मुंबई को 7 विकेट से हरा के मुकाबला जीत लिया। चेन्नई की जीत के हीरो रहे दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे जिन्होंने अपने करियर का सबसे तेज अर्धशतक जड़ते हुए 61 रनों की आतिशी पारी खेली। जीत के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने रहाणे की पारी को लेके एक बड़ा खुलासा किया। आइए जानते हैं क्या कहा धोनी ने।

जीत के बाद धोनी रहाणे का बल्लेबाजी प्लान बताया

8 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने सामने थीं। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 7 विकेट से बाजी मार ली। चेन्नई की जीत में सबसे अहम योगदान रहा दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का जिन्होंने आतिशी अर्धशतक जड़ा।

जीत के बाद कप्तान एमएस धोनी ने अजिंक्य की पारी और मैच से पहले उनकी उनसे क्या बात हुई उसे लेकर बताया। इसके साथ ही उन्होंने टीम की गेंदबाजी पर भी बात की। धोनी ने कहा।” जीत केअच्छा लगता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि हमने पहले ही ओवर में दीपक को खो दिया। वह हमारा नया गेंदबाज है और मगाला अपना पहला मैच खेल रहा है। अच्छी बात यह है कि स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की। 7 ओवर के बाद यह थोड़ा दो-दो हो गया, मुड़ना शुरू कर दिया। स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की। मगला अच्छा था और प्रिटोरियस भी। हम उस पर विश्वास करते हैं।”

तुषार देशपांडे की गेंदबाजी को लेके बात करते हुए एमएस धोनी ने कहा,“जब आप नए होते हैं तो आप दबाव में होते हैं लेकिन कुछ वर्षों के लिए आईपीएल में खेलना [देशपांडे पर] अलग तरह का दबाव लाता है। उनका घरेलू सीजन शानदार रहा, वह सुधार कर रहे हैं। उसके पास बहुत क्षमता है लेकिन वह उन नो-बॉलों को न फेंककर और अधिक सुसंगत होकर सुधार कर सकता है।”

अजिंक्य से मैंने सीजन के शुरू होने से पहले ही बात की थी- एमएस धोनी

अजिंक्य रहाणे ने इस मुकाबले में अकेले अपनी ही पारी के दमपर टीम को मैच जिता दिया। धोनी ने उनकी पारी और उनसे क्या बात हुई। उसको लेके बात करते हुए कहा,“सीजन की शुरुआत में मैंने और जिंक्स ने बात की थी और मैंने उससे कहा था कि वह अपनी ताकत से खेले, अपनी क्षमता का इस्तेमाल फील्ड में हेरफेर करने के लिए करे। मैंने उससे कहा कि जाओ और आनंद लो, तनाव मत लो और हम तुम्हें वापस करेंगे। उसने अच्छी बल्लेबाजी की और वह जिस तरह से आउट हुआ उससे खुश नहीं था, यह सब कुछ कहता है। मुझे लगता है कि हर खेल महत्वपूर्ण होता है, आप अपने सामने आने वाली समस्याओं को देखते हैं और एक समय में एक कदम उठाते हैं, अभी के लिए लीग तालिका को नहीं देखें।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.