वीडियो: अस्पताल में भर्ती ऋषभ पंत का बड़ा कमाल, देश का नाम दुनियाभर में किया रोशन, साथी खिलाड़ी और फैंस दे रहे बधाईयां

आईसीसी ने मंगलवार खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी साल की सर्वश्रेष्‍ठ टीम का ऐलान किया. इस टीम में केवल एक ही भारतीय को जगह दी गई है. ना रोहित शर्मा, ना विराट कोहली, आईसीसी ने अपनी टीम में भारत के एक युवा बैटर को चुना. बेन स्‍टोक्‍स को आईसीसी की इस टीम का कप्‍तान बनाया गया है.

पाकिस्‍तान की टीम के कप्‍तान बाबर आजम को भी टेस्‍ट टीम ऑफ द ईयर के लिए चुना गया है. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम के चार क्रिकेटर्स टेस्‍ट टीम ऑफ द ईयर का हिस्‍सा हैं. ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर उस्‍मान ख्‍वाजा को मौका दिया गया है. नंबर-3 के स्‍थान के लिए युवा बैटर मार्नस लबुशाने टीम का हिस्‍सा होंगे. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस को एक तेज गेंदबाज के रूप में इस टीम में मौका दिया गया है. ऑस्‍ट्रेलिया के नॉथन लियोन को इस टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में चुना गया है.

आईसीसी टेस्‍ट टीम ऑफ द ईयर में इंग्‍लैंड के तीन क्रिकेटर्स को जगह दी गई है. बेन स्‍टोक्‍स के अलावा जोनी बेयरस्‍टो और तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन को आईसीसी ने चुना. वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी इस टीम का हिस्‍सा हैं. ओपनिंग में उस्‍मान ख्‍वाजा के जोड़ीदार के रूप में विंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट को आईसीसी ने जगह दी है. साउथ अफ्रीका के घातक तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी आईसीसी ने चुना है.

भारत के एकमात्र क्रिकेटर के रूप में आईसीसी टेस्‍ट टीम ऑफ द ईयर में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. पंत का प्रदर्शन भले ही वनडे और टी20 में लगातार गिरता नजर आया हो, लेकिन जब बात खेल के सबसे लंबे प्रारूप की होती है तो वो आज भी काफी घातक बैटर हैं. उन्‍हें विकेटकीपर बैटर के रूप में इस टीम में जगह दी गई है.

साल 2022 के अंत में वो दिल्‍ली से रुड़की स्थित अपने घर जाते वक्‍त सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. फिलहाल उनका इलाज मुंबई के कोकिला बेन अस्‍पताल में चल रहा है. इस चोट के चलते ही वो अगले महीने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाली गावस्‍कर बॉर्डर ट्रॉफी का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.