वीडियो: भारत ने वनडे सीरीज तो जीत ली, लेकिन T20 सीरीज में हार मिलना लगभग तय, सामने आए कई बड़े कारण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच प्रस्तावित तीन मैचों की वनडे सीरीज सफलतापुर्वक समाप्त हो चुकी है. अब 27 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. भारतीय टीम की कोशिश रहेगी कि वह विपक्षी टीम को टी20 सीरीज में भी मात देते हुए प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम करे. वहीं मेहमान टीम वनडे सीरीज में मिली हार का बदला जरुर टी20 सीरीज में लेना चाहेगी. ऐसे में आगामी सीरीज बेहद रोमांचक साबित होने वाला है. भारतीय टीम ने भले ही वनडे सीरीज अपने नाम की हो, लेकिन उसका T20 सीरीज में जीतना लगभग नामुमकिन लग रहा है. इसके पीछे के कारण हम आपको बता रहे हैं.

नहीं होंगे सीनियर खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में सीनियर खिलाड़ी शामिल थे, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया. लेकिन T20 सीरीज से सीनियर खिलाड़ी बाहर रहेंगे. ऐसे में युवा खिलाड़ियों पर दबाव होगा.

नए कप्तान है हार्दिक पांड्या

भारतीय T20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है. ऐसे में उन्हें अभी काफी कुछ समझना होगा. उनके कुछ गलत फैसले टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं.

गेंदबाजी में है समस्या

भारत की टी20 टीम में गेंदबाजी में भी बड़ी समस्या है. ज्यादातर गेंदबाज युवा हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक टीम के सामने भारतीय टीम की गेंदबाजी कमजोर पड़ सकती है.

पिछली हार का बदला लेना चाहेगी न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज हार चुकी है. अब ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम हर हाल में T20 सीरीज जीतकर अपना बदला लेना चाहेगी और आगामी सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम बहुत ज्यादा खतरनाक नजर आ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.