वीडियो: जिसे प्लेइंग XI के लायक तक नहीं समझ रहे थे, उसी के दम पर भारत ने NZ का 3-0 से किया क्लीन स्वीप, लेकिन वर्ल्ड कप टीम में मौका मिलना मुश्किल

भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरे वनडे में कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। टीम इंडिया को ओपनर शुभमन गिल ने आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी। पहले वनडे में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले गिल आज फिर उसी रंग में नजर आए और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया। इस शतक के बाद गिल के कुछ ऐसे आंकड़े सामने आए हैं, जो उनके शानदार बल्लेबाज होने की गवाही दे रहे हैं।

18 पारियों में 1204 रन

शुभमन गिल ने वनडे की पिछली 18 पारियों में 86 की औसत से 1204 रन बनाए हैं। जिसमें 6 अर्धशतक, 4 शतक और एक दोहरा शतक शामिल है, इसके अलावा गिल कई बार अर्धशतक के नजदीक पहुंचकर आउट हो गए। खास बात यह है कि इन 18 पारियों में शुभमन गिल केवल एक बार 3 रन पर आउट हुए, बाकि उन्होंने हर मैच में 20 रनों से ज्यादा की पारी खेली है।

शुभमन गिल ने सीरीज में बनाए 360 रन

शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में शानदार फॉर्म में नजर आए, उन्होंने पहले ही मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया, दूसरे वनडे में भी गिल ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली, जबकि तीसरे वनडे में वह फिर शानदार फॉर्म में दिखे और 112 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

खास बात यह है कि तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले बाबर आजम के पास था जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2017 में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाए थे वहीं शुभमन गिल ने भी इस सीरीज में इतने ही रन बना लिए हैं और बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.