वीडियो: ICC ने जारी की साल 2022 की दुनिया की सर्वश्रेष्ठ T20 टीम, भारत के केवल 3 खिलाड़ियों को मिली जगह, देखें टीम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2022 की बेस्ट पुरुष टी20 इंटरनेशनल टीम का एलान कर दिया है. इस टीम में भारत के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है. वहीं इंग्लैंड के जोस बटलर को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

आईसीसी की साल 2022 की बेस्ट टी20 टीम में भारत के तीन, पाकिस्तान के दो, इंग्लैंड के दो, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है. बता दें कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था पूरे साल सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल करती है.

दिलचस्प बात यह है कि आईसीसी ने साल 2022 की बेस्ट टी20 इंटरनेशनल टीम में आयरलैंड और जिम्बाब्वे के एक-एक खिलाड़ी को भी चुना है. वैसे, इन दोनों ने इस फॉर्मेट में बीते साल कमाल का प्रदर्शन किया और इसी वजह से दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल नीलामी में भी खरीदा गया था. यह दोनों खिलाड़ी हैं सिकंदर रजा और जोश लिटिल. रजा स्पिन ऑलराउंडर हैं तो लिटिल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भी हैं.

साल 2022 की बेस्ट टी20 टीम-

जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोहम्मद रिजवान, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, हार्दिक पांड्या, सैम कर्रन, वानिंदु हसारंगा, हारिस रऊफ और जोश लिटिल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.