वीडियो: न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीती टीम इंडिया, लेकिन फिर भी T20 टीम से बाहर हुए रोहित-कोहली समेत कई दिग्गज, देखें कैसी है नई T20 टीम

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 को अपनी कलाई की चोट के चलते मिस कर सकते हैं. स्टार बल्लेबाज़ अपनी कलाई की चोट से परेशान दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट अकाडमी में रिपोर्ट किया था, जबकि बुधवार को उन्हें रांची जाना था. गायकवाड़ ने अपनी सीधी कलाई के दर्द के बारे में BCCI की मेडिकल टीम को जानकारी दी.

बीसीसीआई नहीं लाएगी ऋतुराज का रिप्लेसमेंट

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ की शुरुआत 27 जनवरी, शुक्रवार से होगी. सीरीज़ का पहला मैच रांची में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में और तीसरा मैच 1 फरवरी को अमहदाबाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से इस टी20 सीरीज़ के लिए ऋतुराज का कोई रिप्लेसमेंट टीम में नहीं लाया जाएगा. टीम में पहले से ही ईशान किशन, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के रूप में तीन ओपनर बल्लेबाज़ी मौजूद हैं. ऐसे में बीसीसीआई रुतुराज के रिप्लेसमेंट में कोई बल्लेबाज़ टीम में शामिल नहीं करेगी.

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

ऐसे में उम्मीद यही है कि पृथ्वी शॉ को टीम में वापसी करने का मौका मिल सकता है. शॉ ने अब तक भारतीय टीम के लिए सिर्फ एक टी20 मैच खेला है. वहीं शॉ के साथ शुभमन गिल ओपनिंग पर दिखाई दे सकते हैं. वहीं ईशान किशन टीम में बतौर विकेट कीपर होंगे.

टी20 सीरीज़ का ऐसा है शेड्यूल

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड पहला टी20- 27 जनवरी- रांची.
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड दूसरा टी20- 29 जनवरी- लखनऊ.
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड तीसरा टी20- 1 फरवरी- अहमदाबाद.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरन मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

Leave a Reply

Your email address will not be published.