वीडियो: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर, अचानक बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 18 जनवरी से होना है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के चलते तीन मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने बयान में कहा कि अय्यर अब नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) जाएंगे।

बीसीसीआई की ऑल इंडिया सिलेक्शन कमिटी ने रजत पटिदार को श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट घोषित किया है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की ODI स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पटिदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 21 जनवरी को रायपुर में, जबकि तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है। इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जाएगी। श्रेयस अय्यर का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका इसलिए भी है क्योंकि यह बल्लेबाज पिछले एक साल में दमदार प्रदर्शन कर चुका है।

बता दें कि टीम इंडिया इस समय जोश से भरी होगी क्योंकि हाल ही में भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में श्रीलंका को 3-0 से हराया है। वहीं, कीवी टीम का मनोबल भी जोश से भरा होगा क्योंकि न्यूजीलैंड ने भी हाल ही में पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया है। ऐसे में पहला वनडे काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। खबर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.