वीडियो: 66…4444 भारत के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने चौकों-छक्कों से मैदान पर की रनों की बारिश, IPL में पंत की जगह मिल सकता है मौका

इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बैट्समैन रॉबिन उथप्‍पा का बल्‍ला सोमवार को दुबई कैपिटल्‍स के लिए जमकर चला. गल्‍फ जायंट्स के खिलाफ मैच में रॉबिन उथप्‍पा ने 171 की स्‍ट्राइकरेट से बल्‍लेबाजी की. इस दौरान भारत के इस बल्‍लेबाज ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 79 रन ठोक दिए. रॉबिन के आक्रामक खेल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने इस मैच में 10 चौके और दो छक्‍के जड़ दिए.

दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में दुबई कैपिटल्‍स और गल्‍फ जायंट्स के बीच यह मैच खेला जा रहा है. रॉबिन उथप्‍पा इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान जो रूट के साथ ओपनिंग करने के लिए आए. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी बनी. हालांकि इसमें रूट का योगदान महज छह रनों का था. टीम के 100 रन होने के बाद उथप्‍पा भी आउट हो गए.

इस मुकाबले में रॉवमैन पावेल और सिकंदर रजा ने भी अहम योगदान दिया. पावेल ने 152 की स्‍ट्राइकरेट से 25 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली. रजा के बल्‍ले से भी 19 गेंदों पर 157 की स्‍ट्राइकरेट से 30 रन आए. गल्‍फ जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. दुबई कैपिटल्‍स ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 182 रन बना दिए. अब गल्‍फ की टीम को जीत के लिए 20 ओवरों में 183 रनों का लक्ष्‍य मिला है. रॉवमैन पावले कैपिटल्‍स के कप्‍तान हैं जबकि गल्‍फ की टीम की कमान जेम्‍स विन्‍स के कंधो पर है.

बीसीसीआई किसी भी भारतीय क्रिकेटर को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है. यही वजह है कि रॉबिन उथप्‍पा ने बीते साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया था. दुबई कैपिटल्‍स के लिए इस सीजन उथप्‍पा के अलावा भारत के यूसुफ पठान भी खेल रहे हैं. हालांकि आज के मैच में वो प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.