वीडियो: न्यूजीलैंड से टीम इंडिया का वनडे सीरीज हारना लगभग तय, सामने आए 5 बड़े कारण

श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का होगा. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाशने की कोशिश करेंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी को हैदराबाद में खेले जाने मैच से होगा. हालांकि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज हार जाएगी, इसकी प्रबल संभावना नजर आ रही है. इसके पीछे के कुछ बड़े कारण हैं जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

वैसे तो भारतीय टीम के पुराने आंकड़े देखे जाएं तो टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर हमेशा न्यूजीलैंड से सीरीज जीतने में सफल रही है. लेकिन इस बार भारतीय टीम मुकाबला हार सकती है. भारतीय टीम इस बार न्यूजीलैंड से काफी कमजोर लग रही है.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी बड़ी समस्या बनी हुई है. टॉप बॉर्डर बल्लेबाज इस समय फॉर्म में है. लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप हो जाते हैं.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय फ्लॉप चल रहे हैं. पिछले कुछ मैचों में हार्दिक ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से कुछ खास कमाल कर पाए हैं. इस वजह से टीम इंडिया को काफी दिक्कत हो रही है.

न्यूजीलैंड की टीम की अपेक्षा भारत की गेंदबाजी इस समय उतनी ज्यादा मजबूत नहीं है. जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में नहीं खेलने वाले हैं और टीम इंडिया को इस वजह से दिक्कत हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.