IND vs SA: IPL में शतक लगाने वाले खिलाड़ी की टीम इंडिया में पहली बार हुई एंट्री, विराट कोहली से है खास संबंध

भारतीय टीम 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज खेलने जा रही है. ये सीरीज 4 अक्टूबर को खत्म होगी और इसके बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ 6 अक्टूबर से वनडे सीरीज खेलेगी. हालांकि वनडे सीरीज खेलने वाली टीम दूसरी होगी, जबकि भारत की T20 टीम T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी. आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज में भारतीय टीम में आईपीएल में शतक लगाने वाले खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है.

IPL में शतक लगाने वाला खिलाडी करेगा टीम इंडिया में डेब्यू

हाल ही में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन करेंगे और इस टीम में आईपीएल में शतक लगाने वाले खिलाड़ी को भी मौका मिलेगा और वो खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि रजत पाटीदार है. रजत पाटीदार फिलहाल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें वनडे टीम से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

हाल ही में लगाए हैं दो शतक

रजत पाटीदार ने हाल ही में न्यूजीलैंड-ए के विरुद्ध भारत ए के लिए खेलते हुए तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में 2 शतक लगाए थे. पहले टेस्ट में उन्होंने 176 रन और तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 109 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. घरेलू क्रिकेट में भी वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

ऐसा रहा है रिकॉर्ड

रजत पाटीदार का रिकॉर्ड अब तक काफी अच्छा रहा है. 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 3230 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 16 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 12 मैचों में 404 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक भी लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.