भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए अचानक टीम का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी के बेटे को मिली जगह

भारत और वेस्टइंडीज (IND VS WI) के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू होने जा रही है। इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें कुल 18 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस टीम चयन में खास बात यह है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे टैगेनारिन चंद्रपॉल को भी टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

IND VS WI: टेस्ट सीरीज में शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे का हुआ चयन

आपको बता दें कि शिवनारायण चंद्रपॉल का जन्म भारत में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वेस्टइंडीज टीम की ओर से खेला था। सचिन तेंदुलकर और ब्रेन लारा जैसे दिग्गजों की तरह शिवनारायण चंद्रपॉल भी महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अपने युग के महानतम खिलाड़ियों में से एक माने जाते थे। बता दें कि शिवनारायण चंद्रपॉल ने अपने करियर में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी भी संभाली है. वहीं, उनके नक्शेकदम पर चलते हुए उनके बेटे टैगेनारिन चंद्रपॉल ने भी भारत और वेस्टइंडीज (IND VS WI)के बीच होने वाली 2 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है।

हालांकि बता दें कि शिवनारायण अपने बेटे के साथ नहीं रहते थे. टैगेनारिन अपनी माँ के साथ रहता था। चंद्रपॉल परिवार ने गुयाना के यूनिटी विलेज में अपने पैतृक घर में एक परिवार के रूप में एक साथ रहना शुरू किया, जब टेगेनारिन 13 वर्ष के थे। हालाँकि, टैगेनारिन ने टेलीविजन पर अपने पिता की हर पारी देखी है।

टैग्नारिन चंद्रपॉल का क्रिकेट करियर

इसके अलावा अगर टैगेनारिन चंद्रपॉल के करियर की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के लिए कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमें 11 पारियों में उन्होंने 45 की औसत से 453 रन बनाए हैं। टैग्नारिन चंद्रपॉल ने टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगाया है. टैगेनारिन चंद्रपॉल के प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। चंद्रपॉल ने 2021-22 में चार दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता में गुयाना के लिए 8 पारियों में 73.16 की औसत से 439 रन बनाए हैं। यह किसी भी बल्लेबाज का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था. इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में 59 रन बनाए और फिर बांग्लादेश ए के खिलाफ 49 और नाबाद 109 रन बनाए।

IND VS WI टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाज़, जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रूमा बोनर, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, क्वाम हॉज, अकीम जॉर्डन, जायर मैकएलिस्टर, किर्क मैकेंजी, मार्क्विनो मिंडली, एंडरसन फिलिप। रेमन रीफ़र, केमर रोच, जेडेन सील्स, जोमेल वारिकन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.