ऋषभ पंत ने अपनी उम्र के साथ की छेड़छाड़, सामने आया मामला, BCCI ले सकती है बड़ा एक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. बाएं हाथ का ये आक्रामक बल्लेबाज 30 दिसंबर 2022 की सुबह अपने होम टाउन जाते हुए रुड़की के पास भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया था और तभी से क्रिकेट से दूर है. जानलेवा हमले में बचे ऋषभ पंत अपनी फिटनेस वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं साथ ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं जिससे उनके बारे में खबरे मिलती रहती हैं. अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक बार फिर ऐसा किया है जिसे लेकर वे सुर्खियों में हैं.

अपनी उम्र में युवा क्रिकेटर ने किया बड़ा बदलाव

 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपनी जन्मतिथि अपडेट की है. जो उनकी वास्तविक जन्मतिथि से अलग है. पंत ने अपनी इंस्टा प्रोफाइल पर लिखा है. दूसरा जन्मदिन …5/1/2023. दरअसल, ऋषभ पंत की कार का 30 दिसंबर 2022 की सुबह भयानक एक्सीडेंट हुआ था. इस एक्सीडेंट में उनकी कार जहां पूरी तरह जल गई थी वहीं उनका शरीर के लगभग सभी हिस्से गंभीर तरीके से इंजर्ड हो गए थे खासकर घुटना.

एक्सीडेंट के अगले कुछ दिन पंत काफी सीरियस थे और जब उनकी आंख खुली तो वो दिन 5 जनवरी 2023 था. ये पंत के लिए वाकई दूसरा जन्म था. इसीलिए उन्होंने इस तारीख को अपनी इंस्टा पर ये तारीख लिखी है. बता दें कि पंत की वास्तविक जन्मतिथि 4 अक्टूबर 1997 है. हालांकि उन्होंने ऐसा कोई जुर्म नहीं किया है, जिससे उनके खिलाफ किसी भी तरह का एक्शन लिया जाए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि कोई खिलाड़ी अपनी उम्र को छिपाकर टीम इंडिया के लिए खेलता है और बाद में इसका खुलासा होता है तो ऐसे खिलाड़ी को बीसीसीआई की ओर से निलंबित कर दिया जाता है. इस जुर्म में कई भारतीय खिलाड़ियों का करियर बर्बाद हुआ है.

एनसीए में हैं ऋषभ पंत

एक्सिडेंट के बाद डॉक्टरों ने स्पष्ट कह दिया था कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कम से कम 1 साल कर क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. लेकिन पंत ने डॉक्टरों की उम्मीद से भी तेजी से रिकवरी की है और अब वे अपने पैरों पर बिना किसी सहारे के चलने में सक्षम हैं. फिलहाल ऋषभ पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानि एनसीए में हैं और दूसरे साथी खिलाडियों के साथ अपनी फिटनेस पर विशेषज्ञों की देख रेख में काम कर रहे हैं.

ऋषभ पंत का करियर

 

25 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2017 में अपने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत टी 20 से की थी और फिर धीरे धीरे तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह बनाई. पंत (Rishabh Pant) भारत की तरफ से अबतक 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी 20 खेल चुके हैं. टेस्ट में 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाते हुए 2271 रन, वनडे में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाते हुए 865 रन और 3 अर्धशतक की सहायता से उन्होंने टी 20 में 987 रन बनाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.