वीडियो:- 48 चौके- 16 छक्के, ब्रेंडम मैकुलन ने वर्ल्ड कप में मचाई तबाही, 5 विकेट लेकर क्रिस ने ढाया कहर, स्कॉटलैंड ने 76 रन से दर्ज की बड़ी जीत 

क्रिकेट खबर:- आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 क्वालीफायर इस समय जिम्बाब्वे में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का 16वां मैच स्कॉटलैंड और ओमान (Sco vs Omn)के बीच खेला गया। इस मैच में स्कॉटलैंड ने ओमान को 76 रन से हराकर यह मैच जीत लिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 320 रन बनाए, जिसके जवाब में ओमान की टीम 244 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ स्कॉटलैंड ने सुपर 6 में अपनी जगह पक्की कर ली है। आइए आपको बताते हैं स्कॉटलैंड और ओमान की पूरी मैच रिपोर्ट.

 

Sco vs Omn मैच में ब्रैंडन मैकमुलेन ने स्कॉटलैंड के लिए शतक बनाया

 

इस मैच में ओमान ने स्कॉटलैंड (SCO vs OMN) के खिलाफ टॉस जीतकर स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्दर्न स्कॉटलैंड की टीम ने 50 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए. स्कॉटलैंड के लिए ब्रैंडन मैकमुलेन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने इस मैच में 121 गेंदों का सामना करते हुए 136 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान ब्रैंडन मैकमुलेन ने 14 चौके और 3 छक्के भी लगाए। इसके अलावा कप्तान रिची बेरिंगटन ने 62 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ने 138 (122) रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। इसके अलावा थॉमस मैकिन्टोश ने भी 32 रनों का अहम योगदान दिया।

 

अगर ओमान की गेंदबाजी की बात करें तो ओमान की तरफ से बिलाल खान ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। फैयाज बट 2 विकेट लेने में सफल रहे। एक विकेट जे ओडेड्रा ने लिया।

 

ओमान की टीम 244 रन पर ही सिमट गई

 

320 रनों का पीछा करने उतरी उत्तरी ओमान की टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 244 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तरी ओमान की शुरुआत खराब रही और उसने पहले 4 विकेट 72 रन पर ही खो दिए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सका। हालांकि नसीम खुशी ने 69 रनों का अहम योगदान दिया। लेकिन, ये टीम की जीत के लिए काफी नहीं था।

 

स्कॉटलैंड की लगातार तीसरी जीत

अगर स्कॉटलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो स्कॉटलैंड की ओर से क्रिस ग्रीव्स ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। वहीं, एक-एक विकेट मार्क वॉट, ब्रैंडन मैकमुलेन, एड्रियन नील और माइकल लीस्क ने लिया। स्कॉटलैंड और ओमान (SCO vs OMN) मैच में स्कॉटलैंड की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बेहतरीन दिखी। नतीजा यह हुआ कि इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने 76 रनों से मैच जीत लिया। स्कॉटलैंड ने लगातार तीसरा मैच जीता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.