वीडियो:- BCCI ने इस ICC टूर्नामेंट के लिए किया TEAM INDIA ऐलान, ऋषभ पंत की हुई वापसी, तो इन 2 खिलाड़ियो का करियर खत्म

क्रिकेट न्यूज:- वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत में अक्टूबर और नवंबर के महीने में होने वाला है। इस साल टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई ने तैयारी शुरू कर दिया है। बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी चुनौती है, एक बेहतरीन टीम का चयन जो 12 साल बाद भारतीय टीम को आईसीसी का खिताब दिलाने में सक्षम हो सके। वनडे वर्ल्ड कप में इस साल बीसीसीआई टीम इंडिया से दूर रह रहे खिलाड़ी को फिर से टीम में शामिल करने का विचार कर रही है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में शामिल किया गया है।

 

2022 में हुए थे दुर्घटना का शिकार

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 30 जनवरी 2022 की सुबह रुड़की में एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हुए थे। वे अपने परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाने के लिए अपने होम टाउन जा रहे थे तभी ये घटना हुई। बुरी तरह इंजर्ड इस विकेटकीपर बल्लेबाज का पहले देहरादून और फिर मुंबई में इलाज हुआ। फिलहाल वे तेजी से रिकवरी कर रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर उनकी कई वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमें वे बिना किसी सहारे के चलते दिख रहे हैं। ये सुखद है लेकिन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए जिस तरह की फिटनेस चाहिए वो पंत को भी मालूम है और ये भी उन्हें पता है कि शायद ही वे अगला वनडे विश्व कप (World Cup 2023) खेल पाएं। डॉक्टर्स का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रिकवरी तो काफी तेजी से कर रहा है लेकिन पूरी तरह फिट होकर भारतीय टीम में वापसी करने में उन्हें अभी लगभग 6 महीने का समय लग सकता है।

 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 ऐसी होगी टीम प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.