वीडियो:- वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में होगा बदलाव, रोहित को हटा इस खिलाड़ी को बनाया जायेगा कप्तान?

क्रिकेट न्यूज:- भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद रोहित शर्मा लोगों के निशाने पर हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित की कप्तानी और फॉर्म पर भी सवाल उठे हैं, ऐसे में इस बात की चर्चा है कि रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज सीरीज में आराम दिया जा सकता है.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सेलेक्टर चाहते हैं कि वह वेस्टइंडीज दौरे के कुछ हिस्से के लिए आराम करें. सूत्र ने कहा कि रोहित आईपीएल और इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान कुछ थके हुए लग रहे थे. उनके टेस्ट या आठ मैचों की व्हाइट-बॉल सीरीज (तीन वनडे और पांच टी20आई) से बाहर की संभावना है. हालांकि चयनकर्ता रोहित शर्मा से बात करेंगे और फिर ही कोई अंतिम फैसला लेंगे.

 

रहाणे को सौंपी जा सकती है कप्तानी :

 

अगर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा नहीं होते हैं, तो टीम का नेतृत्व करने के लिए अजिंक्य रहाणे टेस्ट कप्तान के रुप में सबसे बेहतर विकल्प होंगे. टेस्ट कप्तान के रूप में भी रहाणे का रिकॉर्ड शानदार रहा है. रहाणे की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैच जीते थे और फिर सीरीज अपने नाम की थी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रहाणे ने बल्ले से प्रभावित किया था. उन्होंने पहली पारी में 89 रन और दूसरी पारी में 46 रन बनाए थे.

 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज में दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. 12 जुलाई से 13 अगस्त तक टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर रहेगी. वेस्टइंडीज दौरे के लिए जून के आखिरी हफ्ते में टीम का ऐलान हो सकता है, इस टीम में यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना तय माना जा रहा है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.