वीडियो: रोहित-द्रविड़ ने ढूंढ लिया टीम इंडिया का अगला विराट कोहली, बल्लेबाजी देख सेलेक्टर्स ने भी मौका देने का बना लिया मन

क्रिकेट खबर:- विराट कोहली का नाम आधुनिक क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. दुनिया का हर गेंदबाज अपने करियर में भारत के इस पूर्व कप्तान का विकेट जरुर लेना चाहता है. किंग, रन मशीन, चेज मास्टर और न जाने कितने निक नेम से मशहूर विराट कोहली ने जब से टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया है बल्लेबाजी की रीढ़ रहे हैं।

 

लेकिन एक न एक दिन ऐसा जरुर आता है जब खिलाड़ी को संन्यास लेना पड़ता है. विराट कोहली (Virat Kohli) भी एक दिन संन्यास लेंगे. फिलहाल हमें शुभमन गिल दिखाई देते हैं जो पूर्व कप्तान की जगह लेने को तैयार हैं लेकिन अभी से ठीक 7 साल बाद यानि 2030 में वो कौन सा खिलाड़ी होगा जो टीम इंडिया में चेज मास्टर की भऱपाई करेगा. आईए जानते हैं..

 

ये खिलाड़ी लेगा विराट कोहली की जगह

 

अगले 5-7 साल बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह लेता होई मौजूदा दौर में कोई खिलाड़ी दिख रहा है तो वो हैं साई सुदर्शन. जी हां…साई सुदर्शन (Sai Sudharshan) और विराट कोहली में काफी समानताएं हैं. साई भी कोहली की तरह ही फॉर्मेट कोई भी बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर ही उतरते हैं और पूर्व कप्तान की तरह पारी को संवारने के साथ साथ बड़े शॉट लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में माहिर हैं. मुश्किल परिस्थितियों में भी ये 21 साल का खिलाड़ी अपना धैर्य नहीं खोता और यही इसकी सबसे बड़ी ताकत है. इसी वजह से उन्हें अगला विराट कोहली माना जा रहा है.

 

IPL में दिखाया था क्लास

 

साई सुदर्शन (Sai Sudharshan) की बात यूं ही नहीं हो रही है. वे IPL में अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन कर चुके हैं और बड़े बड़े गेंदबाजों पर बड़े बड़े शॉट खेलते हुए फैंस को अपनी प्रतिभा से हैरान कर चुके हैं. TNPL के सबसे महंगे खिलाड़ी रह चुके इस बल्लेबाज ने IPL 2022 में 5 मैचों में 145 रन बनाए थे तो IPL 2023 में 8 मैचों में 362 रन बनाकर खुद को टीम इंडिया की अगली कड़ी संभावित सुपरस्टारों में शुमार करा लिया.

 

फाइनल में खेली थी अद्भुत पारी

 

साई सुदर्शन के बल्ले की ताकत और क्लास देखनी हो तो आपको IPL 2023 का फाइनल मुकाबला जरुर देखना चाहिए. चेन्नई जैसी तगड़ी टीम और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े कप्तान की तमाम रणनीतियों को फेल करते हुए इस बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज ने 47 गेंदों पर 8 छक्के और 6 चौके जड़ते हुए 96 रनों की पारी खेली थी. वे शतक पूरा नहीं कर सके और उनकी टीम गुजरात टाइंटस हार भी गई लेकिन इस बल्लेबाज की पारी उस मैच का सबसे बड़ा आकर्षण थी और टीम इंडिया के सुनहरे भविष्य का संकेत भी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.