वीडियो: टीम इंडिया में होगी सैलून चलाने वाले के बेटे की एंट्री, वेस्टइंडीज T20 सीरीज से चमकेगी किस्मत

क्रिकेट खबर:- भारतीय टीम (Team India) को अगर महीने वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाना है। वहां टीम दो टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय मैच और पांच टी20 मुकाबले खेलेगी। भारत का ये दौरा एक महीने तक चलेगा। 12 जुलाई से 13 अगस्त तक दोनों टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे।

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्टइंडीज बनाम भारत के शेड्यूल का ऐलान तो कर दिया है लेकिन भारतीय टीम की घोषणा करना अभी बाकी है। कहा जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई टीम का खुलासा कर देगी। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि सैलून चलाने वाले के बेटे की भारतीय टीम (Team India) में एंट्री हो सकती है।

 

Team India में हो सकती है सैलून चलाने वाले के बेटे की एंट्री

 

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 3 अगस्त को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड युवा खिलाड़ियों को इस श्रृंखला में मौका दे सकती है। ऐसे में कई खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हो सकती है। इन्हीं में से एक सैलून चलाने वाले का बेटा हो सकता है। जिसको पिछले कई महीनों से बीसीसीआई से नजरअंदाज कर रही है। मालूम हो हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो हैं तेज गेंदबाज कुलदीप सेन।

 

नहीं मिल रहा है Team India में मौका

 

कुलदीप सेन ने साल 2022 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। रोहित शर्मा ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका दिया था। लेकिन उन्हें एक ही मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इसके बाद कप्तान ने सीरीज के शेष मैच में उन्हें ड्रॉप कर दिया। दरअसल, अपने डेब्यू मैच में जिस तरह उन्होंने अपनी गेंदबाजी का नजराना पेश किया उससे उनके लिए टीम (Team India) में जगह बनाना मुश्किल हो गया। उन्होंने पांच ओवरों में 37 रन खर्च करते हुए दो सफलताएं हासिल की। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 7.40 का रहा।

 

 

Team India में हो सकती है वापसी

 

कुलदीप सेन की इस गेंदबाजों को देखने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम (Team India) का हिस्सा नहीं बनाया। लेकिन अब बोर्ड उन्हें एक बार टी20 क्रिकेट में आजमाना चाहेगा। कुलदीप सेन ने अब तक भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। ऐसे में भारतीय चयनकर्ता उन्हें खुद को साबित करने का एक मौका दे सकते हैं। हालांकि, वह अब भी इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं तो उनका करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकता है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.