पुजारा को लेकर BCCI बड़ा बयान, बोले- जब रहाणे उपकप्तान बन सकते हैं, तो रिंकू सिंह भी…

Cricket news: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति ने जब वेस्टइंडीज दौर के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की तो टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को शामिल नहीं किया. चेतेश्वर पुजारा टेस्ट के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं इसलिए उनका नाम टीम में न देख क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस भी बीसीसीआई पर भड़क गए. सुनील गावस्कर का कहना था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो फिर सिर्फ पुजारा को ही टीम से क्यों ड्रॉप किया गया. ये भी माना जा रहा है कि टीम से ड्रॉप होने के बाद चेतेश्वर पुजारा का करियर खत्म हो सकता है. अब बीसीसीआई ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पर बयान देकर उनकी वापसी से संबंधित भ्रम को दूर करने का प्रयास किया है.

अजिंक्य रहाणे का उदाहरण है सामने

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, टेस्ट टीम से ड्रॉप होने का मतलब ये नहीं कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का करियर खत्म हो गया. अजिंक्य रहाणे को देखिए वे 15 महीने बाद टेस्ट टीम में वापस लौटे और अब उन्हें इस फॉर्मेट का उपकप्तान बना दिया गया है. अगर उनकी वापसी हो सकती है तो फिर चेतेश्वर पुजारा क्यों टीम इंडिया में वापस नहीं आ सकते.

BCCI ने पहले क्या बयान दिया था?

 

टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को ड्रॉप करने के बाद बीसीसीआई द्वारा जो बयान आया था वो हालिया बयान से थोड़ा अलग था और उसी के बाद पुजारा के करियर खत्म होने की बात चली. दरअसल, बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि, टेस्ट टीम की घोषणा से पहले चेतेश्वर पुजारा से संपर्क किया गया था और उन्हें बताया गया था कि युवाओं को मौका देने के लिए उन्हें टीम से ड्रॉप किया जा रहा है.’ इस बयान का तो यही अर्थ निकलता है कि चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई भविष्य में टेस्ट टीम में नहीं देखती है.

चेतेश्वर पुजारा का करियर

 

भारतीय टेस्ट टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 2010 में टेस्ट में डेब्यू किया था. वे भारत के लिए अबतक 103 टेस्ट की 176 पारियों में 19 शतक जिसमें 3 दोहरे शतक हैं, कि मदद से 7195 रन बनाए हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उनका बल्ला जरुर नहीं चला लेकिन पिछले एक दशक में टीम इंडिया को टेस्ट में देश विदेश में जो सफलता मिली है उसमें उनका बड़ा योगदान रहा है|

Leave a Reply

Your email address will not be published.