वीडियो: नीता अम्बानी की हुंकार, हरमन की मुस्कराहट, गले से जा लिपटी झूलन, WPL ट्रॉफी जीतने के बाद मुंबई ने मनाया जश्न

वुमन प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन का फाइनल मुकाबला खेला गया। लगभग 1 महीने चले इस टूर्नामेंट का रोमांच आज दो तगड़ी टीमों के बीच हुए इस आखिरी मुकाबले के साथ ही खत्म हो गया। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम सिर्फ 131 रन ही बना सकी। मुंबई की टीम ने मुकाबला और टूर्नामेंट बड़े ही शानदार तरीके से जीत लिया। फाइनल मुकाबला जीतने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की आंखों में आंसूआ गए। सोशल मीडिया पर जीत के जश्न में उनका ये भावुक कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

हरमानप्रीत कौर का भावुक करने वाला वीडियो हुआ वायरल

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेले गए वुमन प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के फाइनल मुकाबले में दर्शकों को खूब रोमांच देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम लड़खड़ाते हुए सिर्फ 131 रन ही बना सकी। जवाब में हरमानप्रीत कौर की मुंबई इंडियंस ने शानदार खेल दिखाते हुए 7 विकेट रहते यह मुकाबला जीत के टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। मुंबई इंडियंस के कप्तान हरमानप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) जीतने के बाद भावुक होती हुई नजर आए उनकी आंखों से खुशी के आंसू थामे नहीं थम रहे थे। सोशल मीडिया पर उनका यह भावुक कर देने वाला वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो

WPL Final: क्या रहा मैच का लेखा जोखा

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए वुमन प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना था। टॉस जीत के दिल्ली की कप्तान मैग लेनिंग ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जो कि उनके लिए सही नहीं हुआ। धाकड़ ओपनर शेफाली वर्मा सस्ते में ही आउट होकर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद एक ओर कप्तान खड़ी रहीं और विकेट गिरते रहे। अंत में शिखा पांडे और 11 नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं राधा यादव ने मिलके टीम को 131 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई की ओर से हेली मैथ्यूज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 5 रन देकर 3 विकेट झटके उनके अलावा ईसी वोंग ने भी 3 विकेट लिए। अमेलिया केर के खाते में भी 2 सफलताएं गईं।

132 रनों के साधारण से टोटल का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 4 ओवरों में ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर और नताली सिवर ब्रन्ट ने मिलके शानदार साझेदारी टीम को जीत की दहलीज के करीब पहुंचा दिया। अंत में अनुभवी नताली सिवर ने अमेलिया केर के साथ मिलके टीम को इस रोमांचक मुकाबले के आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.