वीडियो: 8 छक्के, 9 चौके के साथ तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, टी20 में डि कॉक सबसे तेज शतक जड़ भारतीय अंदाज में मनाया जश्न

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा रोमांचक मुकाबला आज सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें रनों का सैलाब आ गया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने बोर्ड पर 20 ओवरों में 258 रन लगा दिए।  258 के भारी-भरकम टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने भी धुआंधार शुरुआत की।  साउथ अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंडरिक्स ने एक के बाद एक वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।  साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ने अपने करियर का सबसे तेज शतक लगा दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Quinton De Cock ने जड़ा सबसे तेज शतक

सेंचुरियन में खेले जा रहे वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले जहां जॉनसन चार्ल्स ने अपनी बल्लेबाजी से ग्राउंड पर चौकों छक्कों की बरसात की। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से दर्शकों के लिए माहौल बना दिया। ओपनिंग करने आए क्विंटन डी कॉक (Quinton De Cock) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया।

ये  उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे तेज शतक भी है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे तेज शतक के मामले में उनसे आगे उनके हमवतन डेविड मिलर और भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा हैं। दोनों ने ही 35 गेंदों में शतक लगाया था। वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना सबसे तेज शतक ठोंकने के बाद डी कॉक छलांगें मारते हुए ग्राउंड पर दौड़ने लगे। इस दौरान उनकी आँखों में ख़ुशी के आंसूं दिखे। उनके सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.