अपना सूर्या फिर चमकेगा…”, फ्लॉप होने के बाद ट्रोल हो रहे सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरे युवराज सिंह, इस बयान से जीता दिल

टीम इंडिया में विस्फोटक बल्लेबाज़ी के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  इन दिनों अपनी तकनीक और आत्मविश्वास के साथ संघर्ष कर रहे हैं. हाल ही में हुई ऑस्ट्रलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज़ में सूर्या को तीनों ही मैच में गोल्डेन डक का शिकार होना पड़ा था. वहीं अब सूर्या (Suryakumar Yadav) कड़ी आलोचना का सामना रहे हैं और चारो तरफ उनकी चर्चा की जा रही है. इसी बीच भारत के पूर्व धमाकेदार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सूर्या का खुलेआम समर्थन किया है.

अपना सूर्या दोबारा चमकेगा- युवराज सिंह

दरअसल युवराज (Yuvraj Singh) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट को साझा करते हुए लिखा

“सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आने वाले विश्व-कप के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इसलिए उसका स्पोर्ट किया जाना चाहिए. हर खिलाड़ी को अपने करियार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. हम सभी कभी न कभी ऐसी चीज़ों से गुज़र चुके हैं. मुझे यकीन है कि सूर्या भारत के अहम खिलाड़ी हैं और उन्हें विश्व कप 2023 में मौका मिला तो वह महत्वपूर्ण योगदान देंगे, अपने खिलाड़ियों का स्पोर्ट करें क्योंकि अपना सूर्या दोबारा चमकेगा”.

वनडे इतिहास के पहले बल्लेबाज़ बने सूर्या

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन वनडे सीरीज़ को कंगारूओं ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था और सीरीज़ गवाने का ज़िम्मेदार कहीं न कहीं सूर्या को ही माना जा रहा है. पहले दो वनडे में सूर्या (Suryakumar Yadav)  मिशेल स्टार्क का शिकार बने थें. वहीं तीसरे मैच में फिरकी गेंदबाज़ एश्टन एगर ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन की राह लौटा दिया था. बता दें कि सूर्या वनडे इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन चुके हैं जो लगातार तीन मैच में पहली गेंद पर आउट हुए हैं.

वनडे में नहीं कर पाए कमाल

32 साल के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  के वनडे करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने 23 वनडे मैच में कुल 424 रन जड़े हैं. इस दौरान उनका औसत केवल 24.06 का रहा. उन्होंने दो अर्धशतक भी ज़ड़ा है. वहीं टी-20 करियर में सूर्या के शानदार आकंड़े हैं. उन्होंने 48 टी-20 मैच में 46.53 की औसत से 1675 रन बनाए है. वनडे में सूर्या के नाम 13 अर्धशतक और तीन शतक भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.