दोस्त बना दुश्मन, हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल में हो रही कप्तानी की जंग, खुद GT की ओर से आया चौंकाने वाला बयान

क्रिकेट न्यूज- भारतीय टीम के सबसे युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. इन दिनों उनका फॉर्म गजब का चल रहा है. गिल के बल्ले से निरंतर रन देखने को मिल रहे हैं. उन्होंने इसी साल यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 149 गेंद में 208 रन बनाकर इतिहास रच दिया था.

वहीं शुभमन गत चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का हिस्सा है. वह कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस टीम के लिए खेलते हैं. गिल को इस टीम का भविष्य का कप्तान बताते हुए डायरेक्टर विक्रम सोलंकी (Vikram Solanki) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Shubman Gill को लेकर गुजरात टाइटंस डायरेक्टर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल (IPL 2023) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. जिसका फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है. फैंस के साथ-साथ सभी टीमें भी तैयार नजर आ रही है रही है. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 31 मार्च को गत चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले GT  के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी (Vikram Solanki) ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ करते हुए कहा,

“सीधी साधारण बात यह है कि शुभमन गिल के पास एक लीडरशिप की क्षमता है. उनके पास कप्तानी वाला माइंड भी है. वह हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाना जानते हैं. लेकिन यह जरूरी नहीं है कि किसी खिलाड़ी के नाम के आगे कप्तान या उपकप्तान का टैग लगा हो.” शुभमन ने पिछले साल नेतृत्व की भूमिका निभाई, जो एक क्रिकेटर को खेल के प्रति पेशेवर रूप से आगे बढ़ता है”

गिल भविष्य में बन सकते हैं GT के कप्तान

गुजराट टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी बल्लेबाजी टीम को पहला खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पिछले साल गिल के बल्ले से 16 मैचों में 483 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिले.

शुभमन गिल अभी मात्र 23 साल के हैं अगर वह टीम में बने रहते हैं तो उन्हें भविष्य में टीम की कमान सौंपी जा सकती है. क्योंकि गिल के पास काफी समय है जो हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) के कप्तानी छोड़ने पर दूसरे प्रबलदावेदार हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.