वीडियो: ऑस्ट्रेलिया की WTC फाइनल में अब खैर नहीं! वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तैयार हो गयी भारतीय टीम की घातक प्लेइंग XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा. यह मैच इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के खेली थी जहां भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था. आइये इस लेख में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में समझने की कोशिश करते हैं.

किन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं. जहां शुभमन शानदार फाॅर्म में वही रोहित भी टेस्ट में काफी अच्छे दिख रहे हैं. तीन नम्बर पर भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे जिनसे भारतीय टीम को बहुत उम्मीदें होंगी.

चार नम्बर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आना तय है. पांचवे नम्बर भारत के प्राथमिक बल्लेबाज तो श्रेयस अय्यर हैं लेकिन उनके चोटिल होने के वजह से उनका जगह सुर्यकुमार यादव लेने वाला हैं.

कौन होगा विकेटकीपर

विकेटकीपर को लेकर इस समय क्रिकेटिंग गलियारे में खूब डिबेट चल रहा है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स केएल राहुल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खिलाने की बात कर रहे है तो दूसरी तरफ कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स केएस भरत के साथ बने रहने की बात कर रहे है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएस भरत को ही फाइनल में जगह मिलेगा.

किन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

भारत का प्लस प्वाइंट है कि भारत के दो स्पिनर शानदार बल्लेबाज भी है. जिसमें रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल है, दोनो को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह मिलेगा. अश्विन और शार्दुल ठाकुर मे से किसी एक को मौका मिलेगा. वही तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी का खेलना तय माना जा रहा है.

ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी

Leave a Reply

Your email address will not be published.