वीडियो- रैना ने रणजी ट्रॉफी में मचाया तहलका, गेंदबाजों की कुटाई करते हुए बना डाले 687 रन

 क्रिकेट न्यूज:- भारतीय क्रिकेट की बात की जाये तो आज के समय में टीम इंडिया में कई प्रतिभावान खिलाड़ी मौजूद है. घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नेशनल टीम में जगह बनाना हर खिलाड़ी का सपना होता है. अगर हम घरेलू टूर्नामेंट की बात करे तो रणजी ट्रॉफी का नाम सबसे पहले सामने आता है. ऐसे में आज हम बात करने वाले है एक ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी की जिन्होंने रणजी में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 687 रन बनाकर टीम इंडिया के लिए दावेदारी ठोक दी है।

रैना ने ठोक डाले 687 रन, मचाया कोहराम

रणजी ट्राफी जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में किसी भी खिलाड़ी के लिए रन बनाने काफी अहम साबित होता है. उनके इन्ही रनों की बदलौत टीम इंडिया में सिलेक्शन की राह भी आसान होती है. ऐसे में जम्मू कश्मीर से खेलने वाले सूर्यांश रैना (Suryansh Raina) से रणजी रिकॉर्ड की बात करे तो उन्होंने अपनी टीम जम्मू के लिए खेलते हुए 687 रन बनाये है।

83 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 15 मैचों की 27 पारियों में 687 रन बनाकर टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर भूमिका निभाई है. विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. लम्बे समय से जम्मू के साथ जुड़े सूर्यांश रैना (Suryansh Raina) ने अंडर 16 और अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है. 25 साल के रैना अभी भी टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए पूरी तरह तैयार नज़र आ रहे है।

ऐसा रहा है Suryansh Raina का क्रिकेट करियर

जम्मू कश्मीर के लिए खेलने वाले 25 साल के रैना (Suryansh Raina) का करियर अभी अपनी युवा अवस्था में नज़र आता है. रैना ने अपने करियर में अभी ताम 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले है जिसमें उन्होंने 25.44 की औसत से 687 रन बनाये है जिसमें उनके नाम 4 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा 4 लिस्ट ए मुकाबलों में भी उन्होंने बल्ले से 46 रन निकले है. टी20 फॉर्मेट में 123 से ज्यादा की शानदार स्ट्राइक रेट से रैना 106 रन बनाने में कामयाब रहे है।

हाल ही में जम्मू एंड कश्मीर से कई खिलाड़ी लाइमलाइट में आये है. टीम इंडिया में डेब्यू कर चुके उमरान मलिक के अलावा आईपीएल 2023 में करोड़ो की बोली लगाकर खरीदे गये विव्रांत शर्मा भी जल्द ही टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटखटाते हुए नजर आ सकते है. इसके अलावा अब्दुल समद और परवेज़ रसूल भी आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर सभी को प्रभावित कर रहे है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.