वीडियो: केएल राहुल की बहस के बीच शिखर धवन का छलका दर्द! टेस्ट क्रिकेट से लेने वाले हैं संन्यास?

क्रिकेट न्यूज:- भारतीय टीम बॉर्डर गावस्कर (Border Gavaskar Trophy) सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को शानदार टक्कर से दे रही है. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है. लेकिन टीम के सेलेक्शन को लेकर लगातार चर्चा जारी है. बड़ा मुद्दा बने हैं आउट ऑफ फॉर्म सलामी बैटर केएल राहुल (KL Rahul), जिन्हें लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा में काफी बहस हुई. प्रसाद ने राहुल के प्रतिस्थापन के लिए कुछ अन्य प्लेयर्स के रिकॉर्ड्स सामने रखे थे।

वेंकटेश प्रसाद ने एक ट्वीट में शिखर धवन का भी जिक्र किया, जो काफी समय से टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. प्रसाद ने उनका 40.6 का टेस्ट औसत सामने रखा जो राहुल से काफी बेहतर है. लेकिन शिखर धवन का कहना कुछ और ही है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है. साथ ही यह भी बताया कि वह रणजी ट्रॉफी में हिस्सा क्यों नहीं लेते? उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू 2013 में किया था. उस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन ने महज 174 गेंद में 187 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी. 4 साल तक वह टेस्ट टीम का हिस्सा रहे. भारतीय टीम के लिए टेस्ट में धवन की आखिरी उपस्थिति 2018 में थी।

लल्लनटॉप से बातचीत के दौरान धवन ने कहा, ‘रणजी ट्रॉफी न खेलने पर आलोचना को लेकर मैं नहीं सोचता. मुझे मेरा टेस्ट करियर पता है. मैं पिछले 2-3 सालों से टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं. इसमें उम्र का कारक भी है. हर क्रिकेटर का जीवन अलग होता है. युवाओं को मौका दिया जाएगा मुझे नहीं. जब मुझे पता है वह नहीं खेलूंगा तो रेड बॉल क्रिकेट क्यों खेलूं? मैं अपने शरीर को आराम दूंगा और तरोताजा रहूंगा. मैंने घरलू वनडे और टी20 क्रिकेट खेला है जब पता है टेस्ट नहीं खेलूंगा तो रणजी ट्रॉफी क्यों खेलूं?’

Leave a Reply

Your email address will not be published.