वीडियो: तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में हुआ बड़ा उलट फेर, के एल राहुल को फेका इस खिलाड़ी को दिया मौ….

क्रिकेट न्यूज:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में बुधवार से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाकर बार्डर-गावस्कर सीरीज पर अपना कब्जा बरकरार रख चुकी है. हालांकि भारत के पास इस मुकाबले को जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने का मौका है. महत्वपूर्ण मैच को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में एक बदलाव कर सकती है।

इंडिया ने भले ही इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है. लेकिन दोनों ही मुकाबलों में रोहित शर्मा को छोड़कर टॉप आर्डर के बल्लेबाज बुरी तरह से नाकाम रहे हैं. इस सीरीज में सबसे ज्यादा निशाने पर केेएल राहुल हैं. राहुल के लिए अब टीम में जगह बचाए रखना नामुमकिन हैं. राहुल के स्थान पर इनफॉर्म शुभमन गिल को मौका मिलने की संभावना है. गिल ने सोमवार को कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में जमकर प्रैक्टिस भी की है।

मिडिल ऑर्डर में कोई बदलाव होने के चांस नहीं है. पुजारा, कोहली और अय्यर पर मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने का जिम्मा रहेगा. नंबर 6 पर शानदार फॉर्म में चल रहे रवींद्र जडेजा ही बल्लेबाजी करते हुए नज़र आएंगे. पहले दो टेस्ट में बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखाने के बावजूद केएस भरत को इस मैच में भी मौका मिलना तय है. भरत नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए नज़र आएंगे।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भी टीम इंडिया कोई बदलाव नहीं करने वाली है. आर अश्विन और अक्षर पटेल ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, बल्कि पहले दो टेस्ट में बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान देकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई है. वहीं शमी और सिराज ने स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर भी कई मौकों पर टीम को जरूरी सफलता दिलाई है.

 

India Playing 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षऱ पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published.