वीडियो: इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया अचानक संन्यास, टीम को जीता सकता था वर्ल्ड कप, क्रिकेट जगत को लगा गहरा सदमा

 क्रिकेट न्यूज:- इंग्लैंड के एक कप्तान ने अचानक से संन्यास का फैसला लेकर अपने फैंस को तगड़ा झटका दिया है। इस खिलाड़ी ने बतौर कप्तान अपनी टीम के लिए वो काम किया था जो आज तक किसी भी इंग्लिश खिलाड़ी ने नहीं किया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वनडे वर्ल्ड कप विजता इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का फैसला ले लिया है। इयोन मोर्गन ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अब उन्होंने क्रिकेट से सभी फॉर्म को भी अलविदा कह दिया है। इसका मतलब अब वह क्रिकेट के मैदान पर खेलते नजर नहीं आएंगे।

इंग्लैंड को जिताया वर्ल्ड कप

इयोन मोर्गन ने साल 2019 में इंग्लैंड में ही खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को विजेय बनाया था। वह इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले कप्तान हैं। इंग्लैंड क्रिकेट में इयोन मोर्गन का नाम काफी ज्यादा बड़ा है। लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चलने के कारण उन्होंने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनकी गैरमौजूदगी में जोस बटलर को इंग्लैंड का कप्तान बनाया गया था। बटलर ने भी साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को विजय बनाया।

इंग्लैंड से पहले इस देश के लिए खेला क्रिकेट

इयोन मोर्गन ने साल 2009 में इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। साल 2009 में इंग्लैंड के लिए खेलने से पहले वह आयरलैंड की टीम के लिए खेला करते थे। इयोन मोर्गन ने दोनों ही टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उनका इंटरनेशनल करियर काफी ज्यादा शानदार रहा था। उन्होंने 248 वनडे मैचों में 39.09 की औसत से 7701 रन बनाए थे। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 115 मैचों में 136.18 की स्ट्राइक रेट और 28.58 की औसत से 2458 रन बनाए थे। वाइट बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड और आयरलैंड दोनों ही टीमों के लिए शतक लगाया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.