वीडियो: टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के बारे में ये क्या बोल गए दिनेश कार्तिक, कहा – उनके साथ हुई नाइंसाफी…

क्रिकेट न्यूज:- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 120 रनों की यादगार पारी खेली है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में टीम इंडिया ने 1- 0 की बढ़त बना ली है और रोहित शर्मा नागपुर टेस्ट में हाईएस्ट स्कोरर रहे। टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने रोहित की जमकर तारीफ की है। दिनेश कार्तिक का मानना है कि रोहित तीनों फॉर्मेट के मौजूदा समय के वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है। रोहित शर्मा ने वाइट बॉल क्रिकेट में तो दमदार प्रदर्शन शुरू से किया लेकिन टेस्ट क्रिकेट में 2019 में सलामी बल्लेबाज बनने के बाद से उन्होंने कई कमाल की पारियां खेली हैं।

क्रिकबज पर दिनेश कार्तिक ने कहा इसमें कोई शक नहीं की रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। बिना किसी बहस के वह तीनों फॉर्मेट में मिलाकर देश के लिए खेलने वाले बेस्ट बल्लेबाजों में से एक है। उन्होंने हाल में कप्तान के तौर पर तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया। भारत में उन्होंने टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर करीब 75 की औसत से रन बनाए हैं। वाइट बॉल क्रिकेट में जब से वह मिडिल ऑर्डर से सलामी बल्लेबाज बने तब से चीजें उनके लिए बहुत तेजी से बदल गई।

हालांकि दिनेश कार्तिक को लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित की जितनी तारीफ होनी चाहिए उतनी हुई नहीं है। उन्होंने कहा आप देख सकते हैं कि वह बैटिंग का लुफ्त उठाते हैं वह पहले तेज गेंदबाजों को और फिर स्पिनरों को निशाना बनाते है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए बहुत खास हैं। लेकिन कई बार मुझे ऐसा लगता है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में उतना सेलिब्रेट नहीं किया गया जितना किया जाना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनको जितना भी समय मिला है उन्होंने उस पर शानदार प्रदर्शन किया है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.