वीडियो: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, दूसरे टेस्ट मैच से पहले ये मैच विनर खिलाडी हुआ टीम से बाहर, अकेले ही जीता सकता था मैच

क्रिकेट न्यूज़:- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम से जयदेव उनादकट को रिलीज कर दिया है। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले टेस्ट मैच में उनको जगह नहीं मिली थी। यहां तक कि दूसरे मैच में भी उनका खेलना संभव नहीं लग रहा था। ऐसे में उन्हें एक महत्वपूर्ण घरेलू मैच के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि ऑल इंडिया सलेक्शन कमिटी ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट के साथ मिलकर फैसला किया है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच से पेसर जयदेव उनादकट को रिलीज किया जाए। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि जयदवे उनादकट की कप्तानी वाली सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल में पहुंच गई है।

सौराष्ट्र की टीम ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के सेमीफाइनल में कर्नाटक को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है। कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में 16 फरवरी से बंगाल और सौराष्ट्र के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में सौराष्ट्र की कप्तानी जयदेव उनादकट करने वाले हैं। इसी के चलते उन्हें टीम से रिलीज किया गया है।

टीम कॉम्बिनेशन को देखकर साफ पता चलता है कि 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले दूसरे मैच में जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाता। यही कारण है कि उन्होंने अपने समय का सदुपयोग करने के लिए रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेलने का फैसला किया है। पिछला टूर्नामेंट सौराष्ट्र ने जीता था। उस समय टीम के कप्तान जयदेव उनादकट थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.