वीडियो : दूसरे टेस्ट में कंगारुओं को हराने के लिए ग्राउंड स्टाफ ने किया ऐसा कारनामा, ऑस्ट्रेलिया को रद्द करना पड़ गया अपना अभ्यास, जानिए…

क्रिकेट न्यूज़ :- अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीता. इसी के साथ टीम इंडिया ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाना है. इसी बीच पिच क्यूरेटर ने एक ‘चालाकी’ कर दी जिससे मेहमान टीम को अपना प्रैक्टिस सेशन ही रद्द करना पड़ गया.

नागपुर में रद्द करनी पड़ी प्रैक्टिस

नागपुर में करारी हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसी पिच पर एक प्रैक्टिस सेशन की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें इसे रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा. इसके पीछे जो लोग रहे, वह कोई और नहीं बल्कि पिच क्यूरेटर आशीष भौमिक और ग्राउंड स्टाफ के सदस्य रहे।

AUS मीडिया में फिर मचा तहलका

नागपुर में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खत्म होने के तुरंत बाद विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) के ग्राउंड स्टाफ ने पिच पर पानी डाल दिया. ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन बॉलिंग खेलने के अभ्यास के लिए इस तरह की प्लानिंग की थी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, वीसीए स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य को पिच पर पानी गिराते हुए देखा गया, जब भारत से हारने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम शनिवार दोपहर को मैदान से बाहर चली गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में इसे लेकर तमाम बातें शुरू हो गईं.

कोच ने भी दिया बयान

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिच को बरकरार रखने का अनुरोध किया था ताकि अगले दोपहर बल्लेबाज अभ्यास कर सकें. रेडियो स्टेशन एसईएन से बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने जोर देकर कहा कि नियोजित सेशन शरारती बच्चों की तरह कुछ भी करने के लिए नहीं रखे गए थे, बल्कि उनके बल्लेबाजों को उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों से अवगत कराने के लिए रखे गए थे.

3 दिन में ही खत्म हुआ टेस्ट

नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला गया सीरीज का शुरुआती टेस्ट मैच 3 दिनों के भीतर खत्म हो गया था. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज धुरंधर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को संभालने का तरीका खोजने में विफल रहे. दोनों ने मिलकर 20 में से 15 विकेट चटकाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद मेहमान टीम 177 रन ही बना सकी. फिर शनिवार को एक ही सेशन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सिमट गई और मात्र 91 रन बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.