वीडियो: टीम इंडिया का ये जांबाज खिलाड़ी भारत के लिए नही बल्कि आईपीएल (मुंबई) के लिए खेलेगा, जानिए नाम …

क्रिकेट न्यूज:- जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ये तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं है। इसी बीच उनकी वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 जैसी बड़ी टूर्नामेंट का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। वहीं, कयास लगाए जा रहे थे कि साल 2023 की शुरुआत में वो वापसी करेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

इस टूर्नामेंट से बुमराह करेंगे वापसी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की क्रिकेट के मैदान पर वापसी और लंबी हो सकती है। ये तेज गेंदबाज अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेगा। इस बात की जानकारी एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दी है।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे हैं और इससे उबरने में उन्हें काफी समय लग सकता है। वहीं, जून में भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फ़ाइनल खेल सकता है जो कि 7 जून से 11 जून तक चलेगा। वहीं, साल के अंत में भारत को वनडे विश्व कप के साथ एशिया कप भी खेलना है और ऐसे में इन बड़े टूर्नामेंट्स में बुमराह की मौजूदगी काफी अहम हो जाती है। ऐसे में बोर्ड ज्यादा रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

आईपीएल में खेल सकते हैं बुमराह

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी फिटनेस को साबित करने के लिए आईपीएल 2023 में खेल सकते हैं। बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल सकते हैं और आईपीएल के ठीक बाद ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप है। ऐसे में इस लीग में मुंबई इंडियंस उनके कार्यभार पर जरूर नजर रखेगी।

इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि खुद कप्तान रोहित शर्मा बुमराह को सायद तभी मौका देंगे जब कोई बड़ा मुकाबला होगा या उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। खैर, अब देखना होगा कि ये तेज गेंदबाज कब वापसी करता है।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.