वीडियो: Ind Vs Aus – ऑस्ट्रेलिया ने अपने अभ्यास मैच के लिए बुलाया अश्विन को ? जानिए क्या है पूरा मामला

क्रिकेट न्यूज़:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से शुरू होगी। पहला टेस्ट नागपुर में खेला जाएगा। गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन के लिए भारत के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। ऐसे में ये दोनों दिग्गज स्पिनर निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बन सकते हैं।

पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई टीम बैंगलोर में डेरा डाल चुकी है और भारतीय स्पिन गेंदबाजों से निपटने के लिए खास तैयारी कर रही है. इसके लिए उन्होंने आर अश्विन का सहारा लिया है। हाँ, अश्विन। अब आपने भी सोचा होगा कि आखिर क्यों टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर अश्विन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की मदद कर रहे हैं. तो आपको बता दें कि जो ऑस्ट्रेलिया टीम की मदद कर रहे हैं वो अश्विन के डुप्लीकेट हैं. इस गेंदबाज का नाम महेश पिठिया है। जो बड़ौदा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलता है।

जानकारी के मुताबिक महेश नाम का यह लड़का रविचंद्रन अश्विन को अपना आदर्श मानता है। वह हमेशा रविचंद्रन अश्विन की तरह गेंदबाजी करके उनके नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं। इतना ही नहीं महेश एक बार रविचंद्रन अश्विन से भी मिलना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अभ्यास करना वास्तव में इस व्यक्ति के लिए बहुत बड़ी बात है।

महेश ने आर अश्विन को पहली बार 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी करते देखा था। यही वह समय था जब उन्होंने आर अश्विन को अपने आदर्श के रूप में लिया और तभी से इस महान ऑफ स्पिनर का अनुसरण करना शुरू कर दिया। महेश ने पिछले साल दिसंबर में बड़ौदा से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को ट्रेनिंग करा रहे

महेश खास तौर पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाजों को ट्रेनिंग दे रहे है। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ, ट्रैविस हेड और उस्मान ख्वाजा जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और अश्विन इन बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। इसलिए महेश पिठिया इन बल्लेबाजों को अलूर में विशेष रूप से तैयार किए गए टर्निंग ट्रैक पर तैयार कर रहे है। उन्होंने घंटों नेट्स पर बिना थके गेंदबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.