वीडियो: भारतीय टीम के एक के बाद खिलाड़ी ले रहे है संन्यास, वर्ल्ड कप जिताने वाले इस खिलाडी ने अब किया संन्यास का एलान

क्रिकेट न्यूज़:- भारतीय क्रिकेट टीम को पहला टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 3 फरवरी को जोगिंदर शर्मा ने ट्वीट कर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। 39 साल के जोगिंदर शर्मा लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2007 में खेला था। तब टी20 वर्ल्ड कप में जोगिंदर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मुख्य हथियारों में से एक थे। जोगिंदर ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को पत्र लिखकर संन्यास की घोषणा की। जोगिंदर शर्मा वर्तमान में हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं।

2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में जोगिंदर शर्मा सुर्ख़ियों में आये थे। उस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे, हर कोई डर में था, इस बीच आखिरी ओवर के लिए कप्तान एमएस धोनी ने विश्व क्रिकेट के लिए जोगिंदर शर्मा को गेंदबाजी करने के लिए बॉल थमाया। जोगिंदर शर्मा ने इसी ओवर की तीसरी गेंद पर मिसबाह को श्रीसंत के हाथों कैच आउट कराकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया। इसके बाद वह रातों-रात स्टार बन गए।

आपको बता दे जोगिंदर ने पत्र में बीसीसीआई, हरियाणा क्रिकेट संघ, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने अपने प्रशंसकों, परिवार, दोस्तों का भी शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उनके करियर के उतार-चढ़ाव में उनका साथ दिया। जोगिंदर ने कहा कि वह अब क्रिकेट की दुनिया में दूसरे विकल्पों की तलाश करेंगे. वह अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने के लिए तैयार हैं। जोगिंदर ने कहा- मैं अपने सभी दोस्तों और भारतीय क्रिकेट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

जोगिंदर शर्मा का क्रिकेट इस प्रकार था

जोगिंदर शर्मा हरियाणा के रोहतक के रहने वाले हैं। उन्होंने भारत के लिए 4 वनडे और 4 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपना वनडे डेब्यू 2004 में किया था और अपना आखिरी वनडे मैच 2007 में खेला था। जोगिंदर ने 4 वनडे में 1 विकेट लिया, जबकि 4 टी20 में उनके नाम 4 विकेट हैं। उन्होंने आईपीएल के 16 मैचों में 12 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.