वीडियो: शुभमन गिल को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने की थी कड़ी मेहनत, युवराज सिंह ने भी की थी मदद…

क्रिकेट न्यूज़:- दोस्तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच हाल ही में खेला गया था। भारतीय टीम इस मैच को जीतने में सफल रही थी। पहले हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल के तूफानी शतक और राहुल त्रिपाठी की तेज पारी की मदद से भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

टेस्ट मैच हो या टी20 और वनडे क्रिकेट हर जगह शुभमन गिल का ही बल्ला देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया जिस बदलाव से गुजर रही है खिलाड़ियों को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है, उसे देखते हुए शुभमन गिल के लगातार रन और बेहतर प्रदर्शन से भारतीय प्रशंसकों की उम्मीदें जगी हैं।

पिता ने की थी कड़ी मेहनत

23 साल के शुभमन गिल अब जिस तरह से शॉट खेलते हैं, हर कोई उनकी तकनीक का कायल है। ये अभी से नहीं बल्कि बचपन से है, क्योंकि उन्होंने कड़ा अभ्यास किया और उनके परिवार ने भी उनका काफी साथ दिया. पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले शुभमन गिल ने शुरुआत में वहीं क्रिकेट खेला, उनके पिता ने उनकी काफी मदद की। शुभमन ने खुद बताया था कि उनके पिता गेंदबाजों को चैलेंज दिया करते थे कि जो भी शुभमन को आउट करेगा, उसे 100 रुपये का इनाम मिलेगा।

शुभमन गिल के मुताबिक उनका परिवार पूरी तरह से उनकी खेती पर निर्भर था। लेकिन सभी खेत और घर गांवों में थे और उनका अभ्यास चंडीगढ़ में ही संभव था। फिर पापा ने एक बड़ा फैसला लिया और चंडीगढ़ शिफ्ट हो गए। इससे खेती पर भी असर पड़ा, शुभमन के मुताबिक वह अपनी प्रैक्टिस जारी रख सके, इस वजह से पापा चंडीगढ़ से गांव खेती करने आते थे और मैं वहां प्रैक्टिस करता था।

युवराज सिंह ने की थी मदद

शुरुआती दिनों में युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने की थी शुभमन गिल की खास मदद । जब वह घरेलू क्रिकेट में आए तो इन दोनों दिग्गजों ने उनकी काफी मदद की। शुभमन ने बताया था कि युवराज सिंह ने लॉकडाउन के दौरान उनकी काफी मदद की थी। लॉकडाउन के दौरान वह युवराज से मिलने आया करता था। वहां वे प्रैक्टिस, जिम और गॉसिप करते थे। शुभमन ने युवराज को अपना गुरु बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.