वीडियो: Ind vs Nz मैच में शुभमन गिल ने तोड़े बड़े-बड़े दिग्गजों का रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी पछाड़ा

क्रिकेट न्यूज़:- Ind और Nz के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 168 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल ने शतक जड़कर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। तो आइए जानते हैं क्या है रिकॉर्ड।

इस मैच में शुभमन गिल को बाहर करने की बात चल रही थी। क्योंकि सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 7 रन बनाए थे. दूसरे मैच में उनके बल्ले से 11 रन निकले थे। लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने अपनी तेजतर्रार पारी से सभी की बोलती बंद कर दी। इससे पहले गिल ने वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। गिल इस समय अपने क्रिकेट करियर की बेहतरीन फॉर्म में हैं। अगर उनकी लय जारी रही तो वह बड़े रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

शुभमन गिल ने 18वें ओवर में शतक जड़ा। वह टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पांचवें खिलाड़ी बने। उनसे पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना, कप्तान रोहित शर्मा, रन मशीन विराट कोहली और केएल राहुल यह कारनामा कर चुके हैं। शुभमन गिल के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 21 वनडे मैचों की 21 पारियों में 4 शतक जड़े हैं. उन्होंने 13 टेस्ट मैचों की 25 पारियों में एक शतक और 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 6 पारियों में एक शतक लगाया है।

विराट कोहली को भी पछाड़ा

शुभमन गिल ने अपनी शतकीय पारी से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। अब गिल टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने टी20 इंटरनैशनल में 126 रन बनाए। जबकि विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंद में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी। यह उनका टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक भी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.