वीडियो: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, आपका ये चहेता खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

क्रिकेट न्यूज़:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ नौ फरवरी से शुरू होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का आयोजन भारत में किया जा रहा है और इस सीरीज में कुल 4 टेस्ट खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम भी बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज के लिए रवाना हो गई है। भारत के लिहाज से यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है, क्योंकि इसमें शानदार प्रदर्शन के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग साफ हो जाएगा. भारत ने शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND v AUS) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 फरवरी से महाराष्ट्र के नागपुर में खेला जाएगा. पीठ की चोट से परेशान बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट होने की उम्मीद है। मुंबई के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

श्रेयस अय्यर के बाहर होने से अब सूर्यकुमार यादव के टेस्ट डेब्यू का रास्ता साफ हो गया है। सूर्या को श्रेयस अय्यर की जगह लेने के लिए सबसे बड़े दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। सूर्या न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अय्यर की जगह खेले थे। यानी सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज के लिए शुरुआती दो टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जिसमें सूर्यकुमार यादव भी शामिल हैं। टी20 और वनडे में दमदार प्रदर्शन के बाद SKY को अब टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से ही कमाल का प्रदर्शन किया है।

मैचों की समय-सारणी

9-13 फरवरी – पहला टेस्ट (नागपुर)
17-21 फरवरी – दूसरा टेस्ट(दिल्ली)
1-5 मार्च – तीसरा टेस्ट(धर्मशाला)
9-13 मार्च – चौथा टेस्ट(अहमदाबाद).

भारत का 2 मैचों की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (wk), इशान किशन (wk), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा*, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।
* जडेजा के फिटनेस पर निर्भर

Leave a Reply

Your email address will not be published.