वीडियो: Ind vs Nz टी 20 का निर्णायक मैच आज, टीम के प्लेइंग 11 में ये हो सकता है बड़ा बदलाव

क्रिकेट न्यूज़:- भारत और न्यूज़ीलैंड का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार को दुनिया के सबसे बडे क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति है। सीरीज में एक एक की बराबरी पर चल रही दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी। ऐसे में भारत के कप्तान इस मैच को किस भी हाल में जितना चाहेंगे। हार्दिक की कप्तानी में भारत ने एक भी टी 20 सीरीज नहीं गंवाई। हार्दिक इस मैच में टीम इंडिया में कुछ बडे बदलाव कर सकते हैं।

ऐसे में तीसरे टी 20 मैच में बेंच पर बैठे खिलाडियों को मौका दिया जा सकता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले दो टी 20 मुकाबले में टीम फ्लॉप साबित हुई है। जिसके चलते भारत के टॉप ऑर्डर में हार्दिक कुछ बदलाव कर सकते हैं।

वनडे मैचों में अपना लोहा मनवा चुके शुभमन गिल को तीसरे टी 20 मुकाबले से टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। हार्दिक को टॉप ऑर्डर को मजबूत करने के लिए ये फैसला लेना ही होगा। वहीं पृथ्वी के साथ ईशान किशन ओपनिंग करते नजर आएंगे। तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी को ही मौका दिया जाएगा।

राहुल ने पिछले कुछ मैचों से कुछ खास तो नहीं किया लेकिन कप्तान हार्दिक उन्हें मौका देना चाहेंगे। क्योंकि इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में है, उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में असम के खिलाफ तीन सौ उन्यासी रनों की पारी खेली थी और सभी का दिल जीता था।

अगर प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शाॅ की एंट्री होती है तो शुभमन गिल या फिर इशान किशन की छुट्टी होना तय क्योंकि ये दोनों स्टार खिलाडी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह से नाकाम रहे। मिडल ऑर्डर को इस मैच में भी सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ही संभालेंगे।

हार्दिक बल्ले के साथ साथ गेंद से भी टीम के लिए कमाल कर सकते हैं। इनके अलावा दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर पांचवें और छठे नंबर पर नजर आएंगे। ये दोनों खिलाडी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर अपना कमाल दिखा सकते हैं। हालांकि रांची और लखनऊ के पिचों की स्थिति को देखते हुए अहमदाबाद में पिच को थोडा कम स्पिन फ्रेंडली बनाया जा सकता है। दीपक हुड्डा को इस मैच में बल्ले से कमाल करने की जरूरत है। उन के फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया की बल्लेबाजी में गहराई नजर नहीं आती।

वॉशिंगटन सुंदर की बात करें तो बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार फॉर्म में है। तीसरा और आखिरी टी 20 मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक खेले गए टी 20 इंटरनेशनल मुकाबलों में बल्लेबाजों का यहाँ पर जलवा रहा है। यहाँ जमकर चौके छक्कों की बरसात होती है।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published.