वीडियो: IND vs AUS टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने बनायीं ये रणनीति, जानिये…

क्रिकेट न्यूज़:- भारत को भारत में ही हराने और 2020-21 में अपने ही घर पर मिली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की हार का बदला लेने के लिए पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत पहुँच चुकी है। 18 सदस्य स्कॉर्ट के साथ ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस अपने तरकश में हर वो मुमकिन हथियार लेकर भारत पहुंचे। जिसे आगामी सीरीज में वो टीम इंडिया के खिलाफ जीत के लिए जरूरी मानते हैं।

करीब डेढ़ महीने लंबे समय के बाद भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम 4 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलेगी। लेकिन बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बड़ा फैसला भी किया है। जहाँ ऑस्ट्रेलिया टीम ने दौरे से पहले होने वाले अपने प्रैक्टिस में मैच को खेलने से इनकार कर दिया है। वहीं नागपुर टेस्ट के लिए रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम अब बेंगलुरु में अपना बेस कैंप बनाएगी।

बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का 6 दिन का ट्रेनिंग कैंप लगेगा। अपनी तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम अलुर में केएससीएग्राउंड में ट्रेनिंग करेगी। इस दौरान टीम को दी जाने वाली सभी सुविधाओं का आयोजन एन सी ए द्वारा किया जाना है। सूत्रों के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 1 खास सेड्यूल के साथ नेशनल क्रिकेट एकेडमी से ट्रेनिंग की मांग की है।

इस सेड्यूल में प्रैक्टिस के लिए ज्यादा से ज्यादा स्पिन फ्रेंडली पिच मांगी गई है। साथ ही टीम को दिए जाने वाले भारतीय नेटबॉल में भी स्पिन गेंदबाजों की ज्यादा। मांग रखी गई है।

आपको बता दे की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत नागपुर में 9 फरवरी से पहले टेस्ट से होगी। जबकि अगले 3 टेस्ट मैच 17 फरवरी, 1 मार्च और 9 मार्च को दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जायेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम 3 मैच की वनडे सीरीज में अपना पहला मैच 17 मार्च को मुंबई में, 19 मार्च को, दूसरा वनडे विशाखापटनम में तो तीसरा और आखिरी वनडे चेन्नई में 22 मार्च को खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.