वीडियो: भारतीय टीम में जगह ना मिलने से परेशान एक और बल्लेबाज ने लिया संन्यास, टीम इंडिया को पहुंचा बड़ा सदमा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 30 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी और फैंस का शुक्रिया अदा किया। मुरली ने इसके साथ यह भी बताया कि वह अब विदेशी लीगों में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

मुरली विजय ने संन्यास का किया ऐलान

दरअसल, 30 जनवरी को पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बता दें कि मुरली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर संन्यास की जानकारी दी। बता दें कि मुरली ने भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंटों से संन्यास का ऐलान करते हुए मुरली ने ट्वीट कर लिखा- ‘2002-2018 साल के बीज का मेरा सफर सबसे शानदार रहा है क्योंकि, मुझे खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सुनहेरा मौका मिला था। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, टीएनसीए, सीएसके द्वारा मुझे दिए गए मौकों के लिए दिल से आभारी हूं। मैं साथ ही अपने साथी खिलाड़ी, कोचों का धन्यवाद करना चाहता हूं’

ऐसा रहा मुरली विजय का क्रिकेट करियर

अगर बात करें विजय के टेस्ट करियर की तो साल 2008-2018 के बीच मुरली ने कुल 61 मैच खेले और इस दौरान 3982 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 17 वनडे मैच में विजय ने 339 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्च स्कोर 72 रहा। वहीं, 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए उन्होंने कुल 169 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.