वीडियो: रोहित शर्मा का दुलारा बना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन, बाल-बाल मैच हारने से बच रही टीम इंडिया, 13 मैचों में बनाए हैं केवल 199 रन

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में फिर एक बार हर किसी को निराश किए। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को लगातार मौके मिल रहे हैं जिसका वह अभी तक फायदा नहीं उठा सके। अगर यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा तो जल्द ही उनका टीम से पत्ता भी कट सकता है। ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट में चोटिल हो गए थे जिस वजह से वह क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे विकेट कीपर बल्लेबाजों के पास अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने का पूरा-पूरा मौका है।

ईशान किशन ने बांग्लादेश दौरे पर जरूर दोहरा शतक जड़ सुर्खियां बटोरी थी, मगर उस पारी के बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके बल्ले से 37, 2 और 1 रन निकले। वहीं केएल राहुल के टीम में रहते उन्हें वनडे सीरीज खेलने का मौका नहीं मिला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ जब सीरीज से केएल राहुल को उनकी शादी के चलते ब्रेक दिया गया तो ईशान किशन इसका भी फायदा नहीं उठा सकते। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने क्रमश: 5, 8* और 17 रन बनाए।

वहीं कीवी टीम के खिलाफ पहले टी20 में भी वह सस्ते में पवेलियन लौट गए। दूसरे T20 की बात करें तो ईशान किशन 32 गेंदों में केवल 19 रन बना सके। 20 ओवर क्रिकेट में ईशान किशन की पिछली 20 पारियों के आंकड़े बेहद खराब है। उन्होंने पिछले 13 टी20 मैचों में केवल 199 रन बनाए हैं और उनका औसत 15.30 का रहा है, जबकि स्ट्राइक रेट 106.41 का। ऐसे में अब लगने लगा है कि उनके पास ज्यादा मौके नहीं रह गए हैं। केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे टीम में वापसी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.