BCCI से 7 करोड़ लेने वाले इस धुरंधर ने वर्ल्ड कप के बाद खेले सिर्फ 5 मैच, जबकि IPL में खेले 14 मैच

एक समय ऐसा था जब क्रिकेटरों के लिए उनके देश के लिए खेलना ज्यादा महत्वपूर्ण होता था. लेकिन अब ऐसा नहीं लगता है. देखा जाता है कि खिलाड़ी आईपीएल में खेलने को ज्यादा तवज्जो देते हैं और इस वजह से कई बार वह राष्ट्रीय टीम में नहीं खेल पाते. बीसीसीआई से सात करोड़ लेने वाला एक धुरंधर भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद केवल 5 टी-20 मैच खेला है. जबकि आईपीएल में उसने इस दौरान 14 मैच खेल लिए. ये धुरंधर खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए T20 वर्ल्ड कप 2022 में भी नहीं खेल पाएगा.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान हो जाता है चोटिल

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं, बल्कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह है. जसप्रीत बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान चोटिल हो जाते हैं. T20 वर्ल्ड कप 2022 में भी वह नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उनके बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है. वह एशिया कप टूर्नामेंट भी नहीं खेल पाए थे. टीम इंडिया उनके बिना T20 वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करेगी, यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.

आईपीएल में हर मैच खेलने को रहते हैं उपलब्ध

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान अक्सर जसप्रीत बुमराह चोटिल हो जाते हैं और उन्हें आराम दिया जाता है. लेकिन आईपीएल मैचों के दौरान ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलता. आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए सभी 14 मैच खेले थे. यानी उनके लिए देश के लिए खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण आईपीएल है, ऐसा फैंस का कहना है.

बीसीसीआई देती है 7 करोड़ और आईपीएल में मिले 12 करोड़

जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई ने ए प्लस ग्रेड में रखा है और उन्हें सालाना अनुबंध के तहत भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए 7 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. जबकि आईपीएल में वह कुछ मैच खेलकर ही 12 करोड़ कमा लेते हैं. तो क्या इसी वजह से जसप्रीत बुमराह आईपीएल खेलने को ज्यादा तवज्जो देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.