वीडियो: लाइव मैच में भारतीय क्रिकेटर संग घटी बड़ा दुर्घटना, खिलाड़ियों और फैंस की थम गईं सांसें, जाने पूरा माजरा

भारतीय टीम 21 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 8 विकेट से जीतने में सफल रही. तेज़ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम ने इस मुकाबले को बेहद आसानी से और कम समय में जीत लिया. लगातार विकेट गिरने के चलते कीवी टीम ताश के पत्ते की तरह बिखरी लेकिन कुलदीप यादव के हाथों में निराशा लगी. अपनी ही गेंद पर सेंटनर को आउट करने के मौके को उन्होंने खुद ही खो दिया. उनके इस ड्राप कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

Kuldeep Yadav के हाथ तो आया लेकिन मुहं ना लगा

टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने के फैसले को भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने सही साबित किया. शुरुआती 11 ओवरों में आधी टीम पवेलियन लौट गयी थी. इसके बाद तेज़ गेंदबाजों के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिन गेंदबाजों को भी इस बहती गंगा में हाथ धोने का मौका दिया. पिछले कई मुकबलों से शानदार प्रदर्शन कर रहे कुलदीप यादव को एक बार फिर इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी की उम्मीद थी.

उन्होंने अपने पहले ही ओवर में कीवी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. जब लग रहा था की जल्द ही कुलदीप विकेट चटकाने वाले है तभी भारतीय टीम की राह में रोड़ा बन रहे सेंटनर ने यादव की एक गेंद पर सीधे बॉलर की तरफ शॉट लगाया. ऐसे में कुलदीप ने गेंद को कैच करने का प्रयास किया लेकिन वो असफल रहे. गेंद को पकड़ने की कोशिश में उन्होंने विकेट तक उखाड़ दिए लेकिन कैच नहीं पकड़ सके. हालांकि इस दौरान कुलदीप यादव के साथ बड़ा हादसा होने से बच गया.

ऐसा रहा मुकाबला

भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया है और इस मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन बनाए थे। भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 15 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवाने के बाद कीवी टीम ने मध्यक्रम बल्लेबाजों के योगदान से 108 रन का स्कोर बनाया। भारत के लिए यह लक्ष्य बेहद आसान था। कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रोहित अर्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए विराट भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, गिल एक छोर पर खड़े रहे और ईशान किशन के साथ मिलकर मैच खत्म किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.